Congress Plenary Meeting: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भारत जोड़ो यात्रा को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया. वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की अगुवाई में कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस की पैदल यात्रा को सबसे बड़ा राजनीतिक आंदोलन बताया. वेणुगोपाल ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में ये बात कहीं. वे पार्टी की होने वाली बैठक की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे.


वेणुगोपाल ने कहा, “उन्होंने (भाजपा) भारत जोड़ो यात्रा के बारे में क्या-क्या बात की, लेकिन आपने देखा कि यह कैसी रही. यह देश के सबसे बड़े राजनीतिक आंदोलनों में से एक बन गया." रायपुर में होने जा रही पूर्ण बैठक को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा, "ये भारतीय राजनीति के लिए गेम चेंजर साबित होगी."


कांग्रेस की 85वीं पूर्ण बैठक
कांग्रेस की 85वीं पूर्ण बैठक 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में आयोजित होनी है. कांग्रेस ने बैठक के लिए एक आयोजन और स्वागत समिति का गठन किया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तारिक अनवर को आयोजन समिति का संयोजक नियुक्त किया गया है. वेणुगोपाल इसी सिलसिले में रायपुर पहुंचे हैं, जहां वे एक प्रारंभिक बैठक करेंगे और तैयारियों का जायजा लेंगे. 


मीडिया से बातचीत में वेणुगोपाल ने बताया कि "हमारी पूर्ण बैठक 24, 25 और 26 फरवरी को होनी है. मैं यहां पूर्ण बैठक की तैयारियों को देखने के लिए आया हूं. इसके बाद तैयारियों को लेकर एक बैठक होनी है, जिसे करके मैं चला जाऊंगा."


30 जनवरी को खत्म हुई भारत जोड़ो यात्रा
राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 7 सितम्बर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. 135 दिनों के बाद 29 दिसम्बर 2023 को कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के साथ ही यात्रा पूरी हुई. इस दौरान यह 14 राज्यों के 75 जिलों से होते हुए गुजरी. कन्याकुमारी से श्रीनगर तक राहुल के साथ इस दौरान 204 भारत यात्री साथ रहे. राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा में 13 रैलियों को संबोधित किया था.


यह भी पढ़ें


कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने रिटायरमेंट के सहारे खेला सियासी दांव? बोले- ये मेरा आखिरी कर्नाटक चुनाव