KCR National Party Launch News: तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों में जुटे हैं. केसीआर दशहरा (Dussehra) पर यानी आज (5 अक्टूबर) हैदराबाद (Hyderabad) के तेलंगाना भवन (Telangana Bhavan) में पार्टी की बैठक के बाद अपनी राष्ट्रीय पार्टी (National Party) के नाम की घोषणा कर सकते हैं. पार्टी मुख्यालय में इस बैठक में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के मंत्री, सांसद, विधायक, एमलसी और जिला स्तर के नेता शामिल होंगे.  


तेलंगाना राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद बी विनोद कुमार ने मीडिया को जानकारी दी कि मुख्यमंत्री तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम भारतीय राष्ट्र समिति के रूप में रखने की घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा कि दोपहर को शुभ मुहूर्त में 250 से ज्यादा टीआरएस नेताओं और सांसदों की मौजूदगी में पार्टी के नए नाम की घोषणा की जाएगी.


एडी कुमारस्वामी होंगी टीआरएस की बैठक में शामिल


टीआरएस की बैठक में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी शामिल होंगे. इसके लिए वह हैदराबाद पहुंच चुके हैं. उनकी पार्टी जनता दल सेक्युलर (JDS) कई विधायक और नेता भी टीआरएस की जनरल बॉडी बैठक में शामिल होंगे.  


क्या लोकसभा चुनाव में अन्य राज्यों में उम्मीदवार उतारेंगे केसीआर? 


टीआरएस नेता विनोद कुमार ने कहा कि कोई भी पार्टी राष्ट्रीय दल के रूप में पंजीकरण कराए बिना चुनाव आयोग को सूचना देकर अन्य राज्यों में चुनाव लड़ सकती है, इसलिए टीआरएस भी चुनाव आयोग को सूचना देकर अन्य राज्यों में चुनाव लड़ेगी. टीआरएस के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में कई राज्यों से अपने उम्मीदवार उतारेगी. 


बैठक को लेकर केसीआर ने जारी किया बयान


चुनाव आयोग की ओर से तेलंगाना की मुनुगोडे विधानसभा सीट के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव की घोषणा किए जाने के बाद टीआरएस की बैठक के बारे में अनिश्चितता जताई जा रही थी. हालांकि, केसीआर ने एक बयान जारी कर कहा कि पांच अक्टूबर को सुबह 11 बजे होने वाली टीआरएस की आम सभा की बैठक तय कार्यक्रम के मुताबिक होगी. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की उपचुनाव अधिसूचना का टीआरएस की बुधवार की बैठक पर कोई असर नहीं पड़ेगा.


केसीआर के बयान में कहा, ''टीआरएस के सभी नेताओं, विधायकों, सांसदों और अन्य नेताओं को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है कि चुनाव आयोग की अधिसूचना के चलते बैठक को लेकर कोई आशंका न रखें. नेताओं से आग्रह है कि निर्धारित समय के भीतर बैठक में शामिल हों.''


ये भी पढ़ें


Vijayadashmi: RSS चीफ मोहन भागवत ने नागपुर में की शस्त्र पूजा, कहा- पूरी दुनिया में सुनी जा रही हमारी बात


Dussehra 2022: देशभर में मनाया जा रहा दशहरा का त्योहार, PM मोदी-राहुल गांधी समेत इन हस्तियों ने दी लोगों को बधाई