नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से कौन तीन लोग राज्यसभा जाएंगे, इस पर अटकलों का बाजार गर्म है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एबीपी न्यूज़ को दिया एक पुराना इंटरव्यू रीट्वीट किया है.


टिकट के लालची पार्टी छोड़ें- अरविंद
इस इंटरव्यू में केजरीवाल कह रहे हैं, ''जिन जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, आज पार्टी छोड़ कर चले जाएं. वो गलत पार्टी में आ गए हैं.'' केजरीवाल के इस रीट्वीट को पार्टी नेता कुमार विश्वास को जवाब माना जा रहा है.


कुमार पर कोई बोलने को तैयार नहीं
राज्यसभा सीट के लिए संजय सिंह और आशुतोष नाम की चर्चा है. वहीं तीसरी सीट किसे मिलेगी ये अब तक साफ नहीं है. माना जा रहा है कि हाल के दिनों में पार्टी से जुदा अंदाज दिखाने वाले कुमार विश्वास को पार्टी के कई नेता राज्यसभा में भेजने के पक्ष में नहीं हैं लेकिन इस पर कोई भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है.


दो जनवरी तक छुट्टी पर गए केजरीवाल और सिसोदिया
पार्टी में मची इस तकरार के बीच केजरीवाल और सिसोसिया दोनों आज से 2 जनवरी तक के लिए छुट्टी पर अंडमान जा रहे हैं.


छुट्टी के बाद होगा नामों का एलान
जाहिर है कि छुट्ठी से लौटते ही केजरीवाल राज्यसभा के लिए तीनों नामों का ऐलान करेंगे. पार्टी में टकराव को देखते हुए केजरीवाल ने कुछ नामी लोगों को भी पार्टी की ओर से राज्यसभा में भेजने की कोशिश की लेकिन उस पर भी बात नहीं बन सकी.


नामांकन की आखिरी तारीख पांच जनवरी
दिल्ली की 3 सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है. 16 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. 5 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. मतगणना भी 16 जनवरी को ही होगी.