नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हालांकि, उतनी ही तेजी से अब कोरोना के संक्रमण से लोगों का इलाज करने में सफलता भी मिल रही है. कोरोना के शुरुआती दिनों में कहा गया था कि इसके संक्रमण से उम्रदराज लोगों की जान बचाना काफी मुश्किल हो रहा है. वहीं हाल ही में केरल के एक 103 साल के व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण को हराकर जिंदगी की जंग जीत ली है.


20 दिनों के अंदर कोरोना संक्रमण को दी मात 


दरअसल, केरल में अलुवा के 103 साल के फरीद को कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एर्नाकुलम के कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. बीमारी का पता लगने के महज 20 दिनों के अंदर ही फरीद ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अस्पताल के कर्मचारियों की ओर से उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर विदा किया गया.






केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा का कहना है कि 'यह बहुत गर्व की बात है कि हम बुजुर्ग मरीजों का सफल इलाज कर रहे हैं.'


केरल में बुजुर्ग मरीजों का सफल इलाज


बता दें कि इससे पहले 105 साल की अस्मा बीवी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोल्लम के पारिपल्ली मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. कोरोना संक्रमण के सफल इलाज के बाद आंचल की मूल निवासी अस्मा बीवी को हाल ही में छुट्टी दे दी गई थी. इसके साथ ही कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में 93 और 88 वर्षीय दंपति का सफल इलाज किया गया और पूरी तरह से ठीक होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.


केरल में अभीतक 30 हजार से ज्यादा लोगों का इलाज सफल रहा है. वहीं वर्तमान में 15946 लोग कोरोना संक्रमित हैं. केरल में अभीतक मात्र 169 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है.


इसे भी देखेंः


SYL नहर पर बोले CM अमरिंदर सिंह- पानी साझा करने के लिए कहा गया तो पंजाब जलने लगेगा


प्रियंका गांधी ने कहा, 'गांधी परिवार' से बाहर के व्यक्ति को कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनाने की राहुल गांधी की बात से सहमत हूँ