नई दिल्ली: केरल में एक बच्चे ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी वजह से उसकी चर्चा चारों तरफ होने लगी. त्रिशूर निवासी 12 साल के बच्चे ने कला का इस्तेमाल करते हुए कागज की रद्दी से ट्रेन का मॉडल बनाया है. उसकी प्रतिभा को भारतीय रेलवे ने भी सराहा है और उसके बनाए नमूने का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया.


बच्चे ने कागज से ट्रेन का मॉडल किया तैयार


कला किसी उम्र की मोहताज नहीं होती और ना ही उसे कैद किया जा सकता है. आदमी अपनी कला का प्रदर्शन किसी भी उम्र में कर सकता है. बस शर्त है तो सिर्फ उसके जुनूनी होने की. ऐसा ही एक जुनूनी छात्र है केरल के त्रिशूर का. मास्टर अवैध कृष्णा ने अखबार का इस्तेमाल करते हुए अनोखा और दिलकश रेल का मॉडल बनाया है.






रेलवे ने कला के नमूने का वीडियो किया ट्वीट


उसने ट्रेन का मॉडल बनाने के लिए किसी दुर्लभ चीजों का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि रद्दी की टोकरी में फेंकी जानेवाले सामान को काम में लाया. अखबार के 33 और 10A4 साइज की शीट से ट्रेन का मॉडल तैयार कर वाहवाही बटोरी है. उसने ये अनूठा कारनामा लॉकडाउन में रहने के दौरान 3 दिनों के भीतर अंजाम दे डाला. मास्टर अवैध कृष्णा अभी सातवीं का छात्र है. रेलवे ने कलाकार की सराहना में उसके वीडियो को पोस्ट किया है. जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर बधाई देने के साथ कला की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं.






बाबा रामदेव को झटका, NIMS जयपुर के चेयरमैन डॉक्टर तोमर ने कहा, हमने 'कोरोनिल' का ट्रायल नहीं किया


चीन और नेपाल से सीमा विवाद के बीच अब भूटान ने भारत के लिए खड़ी की मुश्किल, पानी रोका