नई दिल्ली: केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी मुताबिक, इस हादेस में पायलट और को-पायलट की मौत हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन से करईपुर विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर बात की. सीएम ने पीएम को बताया कि कोझीकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टरो और आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान में लगी है.


वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, “केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में पता चला. एनडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें.”


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख पहुंचा. प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायल लोगों के साथ हैं. हम आगे के विवरणों का पता लगा रहे हैं.”


राहुल गांधी ने कहा, “कोझिकोड में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर से हिला देने वाली है. इस दुर्घटना में मरने वालों के दोस्तों और परिवार के प्रति गहरी संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.”


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “चालक दल के सदस्यों, यात्रियों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, जो कोझिकोड में दुखद एयर इंडिया के विमान हादसे में अपनी जान गंवा बैठे. सभी बचे लोगों की सलामती और सलामती की दुआ है.”


एयर इंडिया की फ्लाइट IX-1344  दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ये वंदे भारत मिशन का फ्लाइट था. रनवे पर फिसलने के बाद विमान के दो टुकड़े हो गए. विमान खाई में जा गिरी. कोझिकोड एयरपोर्ट एक टेबल टॉप एयरपोर्ट है.


फायर टेंडर और एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई है. घटना स्थल पर अफरा तफरी का माहौल है. विमान के अगले हिस्से को काफी नुकसान पहुंचा है. पुलिस के मुताबिक ये घटना करीपुर एयरपोर्ट पर शाम करीब 7.45 पर हुई. एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक, दो पायलट सहित छह क्रू मेंबर फ्लाइट में सवार थे. इस फ्लाइट में 191 यात्री मौजूद थे जिसमें दस बच्चे भी हैं. विमान में सवार 191 यात्री में से 128 पुरुष यात्री, 46 महिला यात्री, दस बच्चे और सात क्रू मेंबर शामिल थे.


एयर इंडिया विमान हादसा: PM मोदी ने की केरल के CM पिनरई विजयन से फोन पर बात, बचाव कार्य का लिया ब्योरा