RSS Office Attack: केरल (Kerala) के कन्नूर (Kannur) में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के दफ्तर बम से हमला करने की घटना सामने आई है. इस वारदात के बाद आरएसएस के दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल (Police Force) की तैनाती की कर दी गई है. हमले की सूचना मिलते ही पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. इस हमले को लेकर बीजेपी (BJP) ने पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाया है. बीजेपी नेताओं ने कहा कि यह हमला तब हुआ जबकि आरएसएस दफ्तर पुलिस स्टेशन से बेहद नजदीक है. लेकिन अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आखिर हमला किसने किया और इसके पीछे क्या मकसद था?


हांलाकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बीजेपी ने RSS दफ्तर पर हुए इस हमले के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार इस तरह के हमलों को रोकने में नाकामयाब रही है. बीजेपी ने इस हमले को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. बीजेपी ने पुलिस से इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए जल्द से जल्द उचित कदम उठाने की मांग की है. 


पहले भी हो चुका है हमला


आपको बता दें कि इससे पहले भी साल 2017 में आरएसएस कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी की वारदात को अंजाम दिया गया था. उस समय माकपा कार्यकर्ताओं पर इस वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा था. यही नहीं इसी साल 24 जून को वायनाड से सांसद राहुल गांधी के दफ्तर में भी अज्ञात हमलावरों द्वारा तोड़फोड़ की गई थी. कांग्रेस की केरल इकाई ने स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि एसएफआई के कार्यकर्ता दफ्तर में तोड़फोड़ करते रहे और मौके पर मौजूद लोकल पुलिस के उच्च अधिकारी तमाशबीन बनकर सबकुछ देखते रहे.


इसे भी पढ़ेंः-


Heavy Rain: देश के कई राज्यों में बाढ़-बारिश का तांडव, महाराष्ट्र में 83 और गुजरात में 63 की मौत, MP में भी बिगड़े हालात


Sri Lanka Crisis: लोगों की मुसीबत नहीं हो रहीं कम, लकड़ी जलाकर बना रहे खाना, देश में नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर