Pinarayi Vijayan On Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है. कोझिकोड में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा, "जेल शब्द का इस्तेमाल करके मुझे मत डराइए. आपकी दादी (इंदिरा गांधी) ने अपने शासन के दौरान मुझे जेल में डाला था. मैं 1.5 साल तक जेल में था. हम आपके अशोह चव्हाण की तरह डरे हुए नहीं हैं."


राहुल गांधी ने क्या कहा था?


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी रैली में कहा था, "केरल के मुख्यमंत्री दावा करते हैं कि वह बीजेपी के खिलाफ एक वैचारिक लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन मैं जानता हूं कि अगर कोई वैचारिक रूप से उन पर हमला करता है तो बीजेपी जवाबी कार्रवाई करती है." 


उन्होंने कहा, "दो राज्यों के मुख्यमंत्री अब जेल में हैं, लेकिन पिनाराई विजयन से ईडी ने पूछताछ नहीं की है, जबकि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए गए हैं. जब मैंने वैचारिक रूप से बीजपी और आरएसएस पर हमला बोला था तो मैंने अपना आधिकारिक आवास और लोकसभा सदस्यता खो दी थी."


उन्होंने कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय ने भी उनसे 55 घंटे तक पूछताछ की और केरल के सीएम विजयन के मामले में ऐसा नहीं हो रहा है. वायनाड सांसद ने आरोप लगाया कि इसी वजह से केरल के मुख्यमंत्री बीजेपी की आलोचना नहीं कर रहे हैं.


'कांग्रेस दे रही संघ परिवार का साथ'


रैली को संबोधित करते हुए सीएम विजयन ने पूछा, "जब केंद्र सरकार ने केरल का आर्थिक रूप से गला घोंट दिया था, तब क्या राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सांसदों ने आवाज उठाई थी? उन्होंने केरल को समर्थन देने से इनकार कर दिया था. हम केरल के प्रति बीजेपी की नफरत को समझते हैं, लेकिन कांग्रेस हमारे राज्य को लेकर इतनी आक्रामक क्यों है?"


सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, "देश के के करोड़ों लोगों को चिंता है कि सीएए के कारण उनका जीवन प्रभावति हो जाएगा. उन्हें इस बात की चिंता है कि वे इस देश में रह पाएंगे या नहीं. उनकी चिंताओं को दूर करने की जरूरत है और हम सभी को उनके साथ खड़े होने की जरूरत है, लेकिन कांग्रेस इन मामलों पर क्यों है. इस मामले को लेकर कांग्रेस संघ परिवार के साथ क्यों खड़ा है."


ये भी पढ़ें: Exclusive: डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत का दिखा दम, फिलीपींस को डिलीवर हुई 3000 करोड़ कीमत की ब्रह्मोस मिसाइल