तिरुवनंतपुरम: कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन झंडा नहीं फहराएंगे. उनकी जगह कर्नाकट सरकार में को-ऑपरेशन मंत्री काडाकंपल्ली सुरेंदरन तिरंगे के फहराएंगे. केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी है.


दरअसल, कोझिकोड में एयर इंडिया के विमान हादसे के बाद घटनास्थल का दौरा करने वाले मुख्यमंत्री पिनराई विजयन सहित अन्य लोग सेल्फ क्वॉरन्टीन में जा रहे हैं. कल राजधानी तिरुवनंतपुरम में झंडा फहराने का कार्यक्रम होगा.






बता दें कि एयर इंडिया विमान हादसे के राहत और बचाव कार्य में लगे मलप्पुरम जिले के 24 पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से कुछ अधिकारियों ने राज्य के मुख्यमंत्री विजयन सहित दूसरे नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात की थी.


केरल में कोरोना की स्थिति


मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में केरल में कोरोना वायरस के 1569 नए केस सामने आए हैं. नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 14094 हो गई है. इलाज के बाद अब तक 26996 लोग ठीक हुए हैं.


केरल में अगस्त-सितंबर में रोजाना आ सकते हैं 10-20 हजार केस- स्वास्थ्य मंत्री


इस बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि केरल में अगस्त और सितंबर के महीने में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर बढ़ सकता है और रोजाना संक्रमण के 10,000 से 20,000 मामले सामने आ सकते हैं. उन्होंने एक वीडियो संदेश में युवाओं से कोविड ब्रिगेड से जुड़ने की अपील करते हुए कहा, “विशेषज्ञों का कहना है कि अगस्त और सितंबर के महीने में कोविड-19 के मामलों में भारी इजाफा हो सकता है. प्रतिदिन 10,000 से 20,000 नए मामले सामने आने की आशंका है.” उन्होंने कहा कि संक्रमण के मामलों में इजाफा होने पर मृत्यु दर में भी वृद्धि हो सकती है, इसलिए इसे रोकने की जरुरत है.


मंत्री ने कहा, “हमें यह समझना होगा कि संक्रमण के मामलों में इजाफा होने पर संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर में भी वृद्धि होगी. इसलिए हमें संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकना होगा. हमें इसके लिए लोगों के सहयोग की जरुरत है.”


शैलजा ने कहा कि उन्हें मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के स्वास्थ्य निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा. उन्होंने युवाओं से ‘कोविड ब्रिगेड’ से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि हजारों स्वास्थ्य कर्मी महामारी से लड़ रहे हैं. शैलजा ने कहा कि ‘कोविड ब्रिगेड’ दुनिया के लिए एक आदर्श मॉडल साबित हो सकता है.


केरल विमान हादसा: राहत और बचाव कार्य में लगे मलप्पुरम जिले के 24 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए