Pinarayi Vijayan On HD Deve Gowda Remark: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के उस बयान पर हैरानी जताई है कि केरल की वामपंथी सरकार के सीएम ने कर्नाटक में जेडीएस और बीजेपी के बीच संभावित गठबंधन का समर्थन किया था. 


देवेगौड़ा ने गुरुवार (19 अक्टूबर) को इस संबंध में बयान दिया था. अगले दिन यानी शुक्रवार (20 अक्टूबर) को पिनराई विजयन ने पलटवार कर दिया.


क्या कहा पिनराई विजयन ने?


केरल के सीएम विजयन ने शुक्रवार (20 अक्टूबर) अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से पोस्ट किया, ''मैं एचडी देवेगौड़ा के हालिया बयान से बिल्कुल चकित हूं! केवल यह धारणा कि मैं जेडीएस-बीजेपी गठबंधन को समर्थन देने के विचार पर भी विचार करूंगा, एक भ्रामक कल्पना से कम नहीं है. देवेगौड़ा जैसे अनुभवी राजनेता के लिए इस तरह के निराधार झूठ बोलना पूरी तरह से शर्मनाक है. संघ परिवार के खिलाफ लड़ाई में सीपीआईएम एक अटूट और अडिग ताकत रही है. हमारे रुख में अस्पष्टता के लिए कोई जगह नहीं है."



क्या कहा था देवेगौड़ा ने?


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एचडी देवेगौड़ा ने एक बयान में कहा था, ''केरल में हम सरकार का हिस्सा हैं और हमारे विधायक वहां मंत्री हैं. इन इकाइयों ने स्थिति को समझा, जिसने हमें बीजेपी के साथ जाने दिया और हमारे कदम का समर्थन किया.''


देवेगौड़ा ने दावा किया था, ''केरल की वामपंथी सरकार के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पार्टी को बचाने के लिए कर्नाटक में बीजेपी के साथ आगे बढ़ने के लिए पूर्ण सहमति दे दी है. स्थिति यह है.''


यह भी पढ़ें- 'महुआ मोइत्रा को लेकर हीरानंदानी की चिट्ठी मिली', बोले एथीक्स कमेटी के चेयरमैन, कार्रवाई पर भी दिया बयान