Indian Railways: केरल कांग्रेस ने गुरुवार (30, मई) को यात्रियों से भरी एक ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया. इस वीडियो को शेयर कर पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से खास अपील की है. 


दरअसल, केरल कांग्रेस ने भीषण गर्मी के बावजूद ट्रेनों में खचाखच भीड़ को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की. उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर कटाक्ष किया और अमिताभ बच्चन के नाम एक संदेश लिखते हुए अपील भी की.


कांग्रेस की अमिताभ बच्चन से अपील


केरल कांग्रेस ने कहा, "प्रिय अमिताभ बच्चन, हमें आपकी एक छोटी सी मदद चाहिए. करोड़ों आम लोग इस तरह यात्रा करने को मजबूर हैं. यहां तक ​​कि आरक्षित डिब्बे भी लोगों से भरे हुए हैं. उत्तर भारत में तापमान 52 डिग्री सेल्सियस है और यह वीडियो गोरखपुर का है, जहां से यूपी के मुख्यमंत्री आते हैं. पिछले दशक में हमारी आबादी 14 करोड़ बढ़ी है और आनुपातिक रूप से 1000 ट्रेनें जोड़ी जानी चाहिए थीं. हमने अपने बेड़े में काफी वंदे भारत को शामिल किया है, जबकि उनमें से आधी बहुत कम यात्रियों के साथ चल रही हैं.''






केरल कांग्रेस ने की रेल मंत्री की आलोचना


केरल कांग्रेस ने रेल मंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि हमारे सम्मानित रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हमारी आबादी के विशाल बहुमत के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की हमारी प्रार्थनाओं को नहीं सुनते हैं. हालांकि, वे अमीरों और मशहूर हस्तियों के उठाए गए मुद्दों पर तेजी से प्रतिक्रिया देते हैं. उन्होंने सीनियर बच्चन से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक कारणों के प्रति आपके प्रभाव और प्रतिबद्धता को देखते हुए हम आपसे इस मामले के बारे में एक्स पर एक पोस्ट करने का अनुरोध करते हैं. आपका समर्थन इन लोगों की दुर्दशा पर बहुत जरूरी ध्यान आकर्षित करने और संभावित रूप से कार्रवाई को प्रेरित करने में मदद कर सकता है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो क्या होगा प्लान, लोकसभा चुनाव का प्रचार थमने से पहले राहुल गांधी ने पंजाब में बताया