नई दिल्ली: केरल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. सोमवार को कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष केसी रोसकुट्टी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. राज्य में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनावों के तहत वोटिंग होनी है. नतीजे 2 मई को आएंगे.


इससे पहले केरल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष लतिका सुभाष ने टिकट नहीं मिलने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने का एलान किया था. वहीं पार्टी के सीनियर नेता पीसी चाको ने कांग्रेस छोड़ दिया था. वे पार्टी में गुटबाजी से नाराज चल रहे थे. बाद में वे एनसीपी में शामिल हो गए. केरल में विधानसभा की कुल 140 सीटों पर एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है.


पिछले विधानसभा चुनाव में क्या रहे थे नतीजे?


पिछले चुनाव में एलडीएफ को 91 और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को 47 सीटें मिली थीं. वहीं बीजेपी को एक सीट पर जीत हासिल हुई थी और एक सीट अन्य के खाते में गई थी. साल 2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 98 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे.


सीपीआई ने 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारे और 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सीपीएम ने 84 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और 58 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने 87 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी. एनसीपी ने चार सीटों पर चुनाव लड़ा था और दो पर कामयाबी हासिल की थी. इंडियन यूनियन मुस्मिल लीग (आईयूएमएल) ने 23 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 18 पर जीत हासिल की थी. जेडीएस को पांच में से तीन पर जीत मिली थी.


असम की रैली में प्रियंका गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- वे सोचते हैं सब कुछ उनकी जागीर, बेच डालो