देशभर में कोरोना वायरस के मामलों पर पिछले एक महीने में भारी गिरावट दर्ज हुई है. लेकिन केरल में फिलहाल हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं. केरल में शुक्रवार को कोरोना के 6268 नए मामले सामने आए, जबकि 6398 से अधिक मरीज इस महामारी से रिकवर होने वालों में शामिल हैं. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.


विजयन ने बताया कि 72,339 मरीज राज्य में अपना इलाज करा रहे हैं. यहां पॉजिटिविटी रेट 10.66 प्रतिशत है. राज्य की वाणिज्यिक राजधानी एर्नाकुलम में अधिकतम 865 मामले दर्ज किए गए,जबकि कासरगोड में सबसे कम 120 मामले दर्ज किए गए.


विजयन ने कहा कि शुक्रवार को 22 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो गई, जिससे यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3704 हो गई.


पॉजिटिविटी रेट है चिंता का विषय


पिछले कई दिनों से ही केरल में हर दिन 5 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. केरल में कोविड 19 के मालमों का पॉजिटिविटी रेट 10 से 12 से बीच लगातार बना हुआ और यही चिंता का सबसे बड़ा विषय है.


बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन अभियान ने काफी तेजी पकड़ी है. शुक्रवार तक 44 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है जिनमें से 33 लाख से अधिक लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए हैं.


भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1 करोड़ 7 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की वजह से भारत में 1.54 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.


चीन पर '13' का साया, क्या अब सामने आ पाएगा वुहान से निकले कोरोना वायरस सच?