पलक्कड़: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये शुक्रवार को अपने प्रचार अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए “कमजोर” आर्थिक स्थितियों के लिये केंद्र और एलडीएफ सरकारों पर निशाना साधा.


नोटबंदी व त्रुटिपूर्ण जीएसटी के कारण देश की आर्थिक स्थिति बद्तर- राहुल गांधी


गांधी ने यहां एक चुनावी सभा में कहा, “देश और राज्य की आर्थिक स्थिति कमजोर है और नोटबंदी व त्रुटिपूर्ण जीएसटी के कारण यह बद्तर हो गई है. दोनों ही सरकारें अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में नाकाम रहीं.” कोयंबटूर से हेलीकॉप्टर के जरिये यहां पहुंचे कांग्रेस नेता दो दिवसीय दौरे पर हैं और इस दौरान पलक्कड़ व मलाप्पुरम जिलों में सभाओं को संबोधित करेंगे.


हमें अर्थव्यवस्था में पूंजी डालने की जरूरत है- राहुल गांधी


माकपा के नेतृत्व वाली सत्ताधारी एलडीएफ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने का उसका प्रयास वैसा ही है जैसा कोई बिना पेट्रोल के कार को चालू करने की कोशिश करे. राहुल ने कहा, “हमें अर्थव्यवस्था में पूंजी डालने की जरूरत है. जब हमने रोजगार गारंटी योजना को शुरू करने का प्रयास किया तो बहुत से लोगों ने कहा कि यह धन की बर्बादी है. लेकिन बाद में उन्हें मानना पड़ा कि इससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला.”


उन्होंने दावा किया कि ‘न्याय’ (न्यूनतम आय गारंटी) योजना से अर्थव्यवस्था में पैसा आएगा और आम आदमी की क्रय शक्ति बढ़ेगी इसलिये उत्पादन सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा, “इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.”


यह भी पढ़ें.


पूर्व PM मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर निशाना, पेट्रोल-डीजल की कीमतों और रोजगार को लेकर कही ये बात


पीएम मोदी बोले- बांग्लादेश की आजादी के समर्थन में मैंने भी गिरफ्तारी दी, इंदिरा गांधी को भी किया याद