नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने केरल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है. केरल में बीजेपी 115 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है. केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 सीटें अपनी चार सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं. बीजेपी ने 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन को भी टिकट दिया है. वो पलक्कड से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने 112 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है.


उम्मीदवारों के एलान करते हुए बीजेपी नेता अरुण सिंह ने कहा कि कई नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, क्योंकि वहां बहुत भ्रष्टाचार है. उन्होंने बताया कि केरल बीजेपी चीफ के सुरेंदर दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी राज्य में चार पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है.


बीजेपी के सुरेश गोपी त्रिशूर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस कांजिरापल्ली सीट से किस्मत आज़माएंगे. डा अब्दुल सलाम को बीजेपी ने तिरूर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है और मनीकुत्तम को मानतावाणी सीट से टिकट दिया है. इनके अलावा सी के पद्मनाभन, पी के कृष्णदास और कुंभनम राजशेखरम को भी बीजेपी ने टिकट दिया है.


आपको बता दें कि केरल में 140 विधानसभा की सीटें हैं. राज्य में 6 अप्रैल को सभी सीटों पर वोटिंग होगी. केरल के अलावा तमिलनाडु और पुदपचेरी में भी 6 अप्रैल को ही वोटिंगी होनी है. चुनावी नतीजे 2 मई को आएंगे.


केरल में फिलहाल सीपीआई (एम) की अगुवाई में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार है. यहां मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन हैं. पिछले चुनाव में एलडीएफ को 91 और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को 47 सीटें मिली थीं. यहां बहुमत के लिए 71 सीटें चाहिए. राहुल गांधी चुनावी तारीखों के पहले से ही यहां कई जनसभाएं कर चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां का दौरा कर चुके हैं.


यहां देखें पूरी लिस्ट