नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर अभी थमा ही नहीं था कि अब ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पता चला है. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के ये नया स्ट्रेन काफी जल्दी से संक्रमण फैलाता है. वहीं कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर कई देशों मे चिंता बढ़ गई है. अब देश में केरल सरकार ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर अलर्ट जारी किया है.


कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हर कोई चिंतित है. ऐसे में सरकार एहतियात के तौर पर लगातार कदम उठा रही हैं. इस बीच केरल में स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने हाई लेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में फैसला किया गया है कि जो भी शख्स पिछले 14 दिनों में यूरोप के किसी भी देश से आया होगा, उसकी स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों के जरिए उनकी लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी.


किया जाएगा क्वारंटीन


कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर राज्य में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं इस बैठक में फैसला लिया गया कि इन लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा. इनको क्वारंटीन में सख्ती से मॉनिटर किया जाएगा, साथ ही जो लोग इनके संपर्क में आए होंगे उनकी भी जांच की जाएगी. ऐसे लोगों को मॉनिटर करने के लिए जिला मेडिकल अधिकारियों को सख्त आदेश दिए गए हैं.


वहीं रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि मौजूदा कोरोना वायरस की तुलना में नया वायरस ज्यादा खतरनाक है. ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधानी बरतनी होगी. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग का फैसला भी किया है. इसके लिए स्पेशल कियोस्क का सेटअप किया जाएगा.


यह भी पढ़ें:


ब्रिटेन से ओडिशा आया शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित, नए स्ट्रेन का लगाया जा रहा पता
देश में लगातार चौथे दिन 25 हजार से कम आए कोरोना केस, 24 घंटे में 29 हजार ठीक हुए, 312 की गई जान