Udaipur Tailor Murder Case: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में मंगलवार को बीजेपी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने से नाराज दो लोगों ने कन्हैया लाल नाम के एक टेलर की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी. हत्यारों ने पूरी वारदात का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर दिया. इस घटना के बाद से उदयपुर समेत पूरे राजस्थान (Rajasthan) में तनाव का माहौल है. पूरे राजस्थान में एहतियातन 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. NIA ने इस पूरे मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है. हत्या में शामिल दोनों आरोपी मोहम्मद रियाज (Mohammad Riyaz) और मोहम्मद गौस (Mohammad Ghaus) से पूछताछ जारी है. वहीं उदयपुर हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज शाम जयपुर में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. 


केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor AM Khan) ने उदयपुर हत्याकांड कि निंदा करते हुए मदरसों में बच्चों की पढ़ाई को लेकर सवाल किया है. उन्होंने कहा कि,"सवाल यह है कि क्या हमारे बच्चों को ईश-निंदा करने वालों का सर कलम करना पढ़ाया जा रहा है? मुस्लिम क़ानून कुरान से नहीं आया है, वह किसी इंसान ने लिखा है जिसमें सर कलम करने का क़ानून है और यह क़ानून बच्चों को मदरसा में पढ़ाया जा रहा है." 


गहलोत ने बुलाई सर्वदलीय बैठक


वहीं उदयपुर से सटे राजसमंद जिले के भीम इलाके में हत्या का विरोध कर रही गुस्साई भीड़ ने एक पुलिस कॉन्स्टेबल पर तलवार से हमला कर दिया है. राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ने हत्याकांड में शामिल दोनों हत्यारों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किए जाने की बात कही है. इस मामले में एक एएसआई को सस्पेंड भी किया जा चुका है.


वहीं उदयपुर में बुधवार दोपहर को कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इससे पहले कन्हैया लाल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक हथियारों ने कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से 26 वार किए थे. उनके शरीर पर 13 कट हैं. जिनमें से अधिकतर गर्दन के आसपास पाए गए हैं. हथियारों ने कन्हैया लाल के सिर को शरीर से अलग करने की भी कोशिश की थी.


इसे भी पढ़ेंः-


Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल कोश्यारी ने उद्धव सरकार को विशेष सत्र बुलाने के लिए भेजा पत्र


Udaipur Tailor Murder: कन्हैया को पहले ही मिली थी जान से मारने की धमकी, जानें आखिर क्या था ये पूरा विवाद