Varanasi Sanskriti Sansad: वाराणसी में चल रहे तीन दिवसीय संस्कृति संसद में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने भी शिरकत की. इस दौरान केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जिन्ना के दादा मुसलमान नहीं थे, बाप भी अक्की उम्र में मुसलमान हुए हैं बचपन में नहीं हुए. ये बातें केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सलमान खुर्शीद की किताब में कहीं. उन्होंने सलमान खुर्शीद और कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा किया.


वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में चल रहे संस्कृति संसद में एक प्रश्न के जवाब में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जिन्ना के दादा मुसलमान नहीं थे,बाप भी पक्की उम्र में मुसलमान हुए हैं बचपन में नहीं हुए, वाराणसी में गंगा महासभा के तत्वावधान में 12 नवंबर से तीन दिवसीय सांस्कृतिक संसद शुरू हुआ है जिसका समापन आज 14 नवंबर को होगा, संस्कृत संसद के दूसरे दिन 13 नवंबर को प्रथम सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान मौजूद थे


कांग्रेस और सलमान खुर्शीद पर तंज


केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सलमान खुर्शीद की किताब में कही गई बात पर भी कांग्रेस और सलमान खुर्शीद पर कटाक्ष किया और कहा कि सभी लोग इस बात से नाराज हैं. मैं खुश हूं क्योंकि वे बोको हरम और आईएसआईएस को नहीं मानते थे उन्होंने कम से कम अब यह तो मान लिया कि अतिवादी है, वह इतना आगे बढ़ गए मैं इतने पर ही संतुष्ट हूं, वरना वह तो 1986 में वह अतिवाद के पक्ष में खुद खड़े हुए थे. राज्यपाल आरिफ ने आगे कहा कि यह आपके जीवन होने का सबूत है कि ऐसे लोग आप पर हमला कर रहे हैं इसका स्वागत कीजिए.


इसके साथ ही केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि भारतीय संस्कृति इतनी समावेशी है जहां रावण के खिलाफ उसके दुष्ट व्यवहार के लिए कार्रवाई होती है. उन्होंने कहा कि पूरे विश्व ने इस संस्कृति को अपनी सोच के तौर पर नहीं बल्कि जरूरत के तौर पर अपनाया है.


UP Elections 2022: यूपी में चुनावी लड़ाई अब Jinnah-Ram Mandir से मुड़कर JAM पर आई, समझिए पूरा मामला