Kerala Human Sacrifice Case: केरल (Kerala) के पथनमथिट्टा (Pathanamthitta) के एलंथूर (Elanthoor) में रोजलिन (Rosalin) और पदमा (Padma) नाम की महिलाओं की बलि (Human Sacrifice) देने के मामले में तीन आरोपियों में से एक मोहम्मद शफी (Mohammad Shafi) फेसबुक (Facebook) पर खुद को श्रीदेवी (Sree Devi) दिखाता था.


मोहम्मद शफी को ही रूह कंपाने वाले इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड (Kerala Human Sacrifice Mastermind) बताया जा रहा है. जुलाई और सितंबर के महीने में दोनों महिलाओं की एक-एक कर हत्या की गई थी. आरोप है कि मोहम्मद शफी ने मामले में आरोपी दंपति भगवल सिंह (Bhagwal Singh) और उसकी पत्नी लैला (Laila) को घर में समृद्धि लाने के लिए नरबलि का आइडिया दिया था. आरोपी भगवल सिंह पेशे से पारंपरिक चिकित्सक है जबकि उसकी पत्नी लैला मसाज थेरेपिस्ट है.


सोशल मीडिया पर ऐसे पेश आता था हत्याकांड का मास्टरमाइंड


पुलिस ने अपनी जांच में बताया है कि नरबलि का मास्टरमाइंड मोहम्मद शफी सोशल मीडिया पर खुद को एक महिला के तौर पर दिखाता था. उसकी प्रोफाइल का नाम श्रीदेवी था. वह अपनी डीपी में फूलों की तस्वीरें लगाता था. बाद में उसने भाग्य और समृद्धि लाने वाला व्यक्ति होने का स्वांग रचा.


आरोपी भगवल सिंह ने फेसबुक पर श्रीदेवी नाम की प्रोफाइल से फ्रेंडशिप की. श्रीदेवी नाम की प्रोफाइल से ही भगवल सिंह को घर में समृद्धि लाने के लिए अनुष्ठान करने की पेशकश की गई. भगवल सिंह को बताया गया कि वह रशीद नाम के शख्स में मिले, वही सारी जानकारी देगा. पुलिस के मुताबिक, रशीद कोई और नहीं, बल्कि मोहम्मद शफी ही था.


पुलिस ने शफी को यौन विकृत बताया


मोहम्मद शफी ने घर में समृद्धि लाने के लिए नरबलि का उपाय बताया और इसके लिए महिलाओं तलाश शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद शफी ही रोजलिन और पदमा को फुसलाकर लाया था. 


पुलिस ने मोहम्मद शफी को मानसिक रोगी और यौन विकृत बताया है. हत्याकांड में भी यौन विकृति की बात सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मदी शफी ने रोजलिन को अश्लील फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था और इसके एवज में 10 लाख रुपये देने की बात कही थी. वहीं, पदमा को सेक्स वर्कर बनने के लिए 15 हजार रुपये का ऑफर दिया गया था.


लैला से मोहम्मद शफी का अवैध संबंध


पुलिस के मुताबिक, ऐसे संकेत मिले हैं कि भगवल सिंह की पत्नी के साथ मोहम्मद शफी ने शारीरिक संबंध बनाया था. हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि इस बात को साबित करना होगा, इसके लिए सबूत तलाशे जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक लैला सिंह और मोहम्मद शफी ने नरबलि के लिए लाई गई दोनों महिलाओं में से एक साथ यौन उत्पीड़न किया था.


पुलिस ने कहा कि यौन विकृत शफी को क्रूरता में मजा आता था. कोर्ट की कार्यवाही के दौरान पुलिस ने दोनों हत्याओं के घटनाक्रम का ब्यौरा दिया. सूत्रों ने बताया कि महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में चाकू डाला गया, उनके गले काट दिए गए, शरीर के टुकड़े करके उन्हें दफना दिया गया. 


किस आरोपी ने किसकी हत्या की?


बताया जा रहा है कि रोजलिन की हत्या लैला सिंह ने की. शफी ने दूसरी महिला पदमा को यातनाएं दीं और उसकी हत्या कर दी. सूत्रों के मुताबिक, भगवल सिंह ने रोजलिन के शव को दफनाए जाने से पहले चाकू से उसके स्तर काट दिए थे. इस हत्याकांड की घटनाओं का क्रम अब तक ज्यादातर इकबालिया बयानों से ही सामने आया है. पुलिस हत्याकांड में नरभक्षण किए जाने के आरोपों की भी जांच कर रही है.


यह भी पढ़ें-


असम NRC में जोड़े गए लोगों के लिए आधार कार्ड जारी करने की मांग, सरकार ने SC से मांगा दो सप्ताह का समय