तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने गुरुवार को सोना तस्करी मामले में आरोपियों से कथित रूप से तार जुड़े होने के सिलसिले में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर को जांच चलने के बीच सस्पेंड कर दिया. वहीं, इस मामले में मुख्य गवाह यूएई वाणिज्य दूतावास में तैनात अधिकारी अपने देश रवाना हो गया है.


केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शिवशंकर के निलंबन की घोषणा की. शिवशंकर के तार कथित तौर पर मामले के आरोपियों से जुड़े होने की खबरें सामने आने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और आईटी सचिव पद से भी हटा दिया गया था.


कमेटी की रिपोर्ट पर किया फैसला


मुख्य सचिव डॉ. विश्वास मेहता की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय समिति को सरकार ने आरोपों की पड़ताल करने और तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा था. सरकार को गुरुवार शाम रिपोर्ट दी गयी जिसके बाद सरकार की तरफ से यह कार्रवाई की गई. विजयन के अनुसार समिति ने पाया कि शिवशंकर ने अखिल भारतीय सेवा के नियमों का उल्लंघन किया है. उन्होंने कहा कि विभाग स्तरीय जांच जारी है.


कुछ दिन पहले ही सीमाशुल्क अधिकारियों ने मामले के सिलसिले में शिवशंकर से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी. इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वियना संधि के तहत छूट प्राप्त वाणिज्य दूतावास का अधिकारी रविवार को यहां से दिल्ली पहुंचा और वहां से एक अन्य उड़ान से संयुक्त अरब अमीरात रवाना हो गया.


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 8641 नए केस, 266 और लोगों की मौत हुई


कुलभूषण जाधव मामला: कॉन्सुलर एक्सेस को लेकर एक बार फिर पाक ने किया छलावा, नहीं करने दी बेरोक मुलाकात