तिरुवनंतपुरम: केरल में पत्रकार की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आईएएस अधिकारी पर कथित तौर पर नशे में अपनी गाड़ी से पत्रकार की बाइक को टक्कर मारने का आरोप है. पुलिस ने बताया कि 33 वर्षीय आईएएस अधिकारी को आईपीसी की धारा 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाने) और 304 (गैर इरादतन हत्या के लिए दंड) के तहत गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि इसी आईएएस अधिकारी को केरल मंत्रिमंडल ने गुरुवार को सर्वेक्षण निदेशक नियुक्त किया था.


एक जांच अधिकारी ने बताया, ‘‘आईएएस अधिकारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.’’ पुलिस ने बताया कि वेंकटरमन डॉक्टरों की सलाह पर अभी अस्तपाल में रहेंगे. इस हादसे में वह भी घायल हो गये हैं. बता दें कि आईएएस अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए मलयालम अखबार ‘सिराज’ के ब्यूरो प्रमुख के. मोहम्मद बशीर (35) की मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी. उस समय पत्रकार काम से घर लौट रहे थे.


इस मामले पर तिरुवनंतपुरम शहर के पुलिस आयुक्त धीनेन्द्र कश्यप ने बताया कि अधिकारी पर गैर जमानती अपराध का मामला दर्ज किया है और इसमें उन्हें 10 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा कि उनकी सरकार बशीर की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी. सीएम विजयन ने कहा कि वह पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे.

देश की दूसरी सबसे बड़ी नदी जोड़ो परियोजना को बिहार में मिली मंजूरी, 2.14 लाख हेक्टेयर भूमि की होगी सिंचाई


जम्मू कश्मीर: दूसरे राज्यों के छात्रों को वापस भेजा गया, अचानक बदले हालात से डरा पाकिस्तान पहुंचा संयुक्त राष्ट्र


अमेरिका: टेक्सस के एक मॉल में फायरिंग में 20 की मौत, 3 संदिग्ध हिरासत में लिए गए