Rahul Gandhi in Wayanad: कांग्रेस नेता एवं वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार (1 अगस्त) को केरल पहुंचे. दोनों नेता वायनाड जिले के चूरलमाला का दौरा कर भूस्खलन प्रभावित इलाकों में बनाए गए राहत शिविरों में पीड़िता परिवारों से मुलाकात कर रहे हैं. यहां भूस्खलन की वजह से अभी तक 256 लोगों की मौत हो चुकी है.

  


30 जुलाई की सुबह वायनाड के मुंडक्कई और चूरलमाला में भारी भूस्खलन हुआ, जिससे भारी तबाही हुई. हालांकि, बचाव दल की टीमें लापता लोगों का पता लगाने के लिए जुटी हुई हैं. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बारिश के बीच घटनास्थल पर पहुंचने के बाद राहुल और उनकी बहन प्रियंका मेप्पाडी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हो गए. उन्होंने बताया कि वहां से वे डॉ. मूपेन मेडिकल कॉलेज और मेप्पाडी स्थित दो राहत शिविरों के लिए रवाना होंगे. पार्टी महासचिव एवं अलप्पुझा से सांसद के सी वेणुगोपाल भी उनके साथ हैं.


राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़ितों से की मुलाकात

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी वायनाड में प्रभावित लोगों से मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान दोनों नेता वायनाड के मेप्पाडी सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में राहत शिविर का दौरा कर लोगों से मुलाकात की. वायनाड में सोमवार (29 जुलाई) और मंगलवार (30 जुलाई) की दरम्यानी रात हुए भूस्खलन में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. हालांकि, पहले दोनों नेता बुधवार को वायनाड जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण उन्हें अपना यह कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा था.


 






लैंडस्लाइड में 200 से ज्यादा की हुई मौत


वायनाड जिले में मंगलवार (30 जुलाई) की सुबह मूसलाधार बारिश के कारण बड़े पैमाने पर हुए भूस्खलन ने मुंडक्कई, चूरलमाला, अट्टामाला और नूलपुझा बस्तियों को प्रभावित किया, जिसमें अब तक महिलाओं और बच्चों सहित 256 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि,भारी बारिश और भूस्खलन के बाद मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, सेना ने अब तक 1000 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है.


ये भी पढ़ें: दिल्ली में CBI की बड़ी कार्रवाई, NBCC के DGM ने लद्दाख प्रोजेक्ट के लिए मांगी 5 लाख की रिश्वत, अरेस्ट