Man Who Renounced Islam Was Attacked in Kerala: केरल में कोल्लम पुलिस ने एक समूह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. जब 24 वर्षीय एक युवक ने इस्लाम को त्यागने के बाद शिकायत दर्ज की थी कि उस पर हमला किया गया था और ऐसा करने के लिए समुदाय के भीतर से धमकियां भी दी गई थी.


दरअसल कोल्लम पुलिस ने रविवार को मलप्पुरम के रहने वाले अस्कर अली की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया. अली ने मलप्पुरम में एक प्रमुख रिलिजियस एकेडमी से 12 साल का हुदावी धार्मिक कार्यक्रम (Hudawi Religious Programme) पूरा किया है. इस्लामिक स्टडी के छात्र के रूप में अपने अनुभव पर एक स्पीच देने के लिए रविवार को कोल्लम में था. उन्हें एसेंस ग्लोबल की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बोलना था, जो साइंटिफिक नेचर, मानवतावाद और समाज में सुधार की भावना को बढ़ावा देने वाली संस्था है.


इस्लाम छोड़ा तो शख्स पर हुआ हमला


अस्कर अली की शिकायत के मुताबिक मलप्पुरम के लोगों के एक समूह ने यह सुनिश्चित करने के लिए उसका अपहरण करने की कोशिश की कि वह कार्यक्रम को संबोधित न करे. अली ने बताया कि वे लोग मुझे कोल्लम समुद्र तट पर ले गए, जहां मेरे साथ मारपीट की गई. उन्होंने मेरा मोबाइल फोन तोड़ दिया और मेरे कपड़े फाड़ दिए. वे मुझे जबरन एक गाड़ी में ले गए और मुझे अंदर बंद करने की कोशिश की. जब स्थानीय लोगों ने शोर मचाया तो पुलिस ने मुझे बचा लिया.


30 अप्रैल को अली के परिवार ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट


एसेंस ग्लोबल के मुताबिक, अली ने पुलिस की मौजूदगी में अपना संबोधन दिया. एक वीडियो में अली ने इस्लामिक स्टडी के एक छात्र के रूप में अपने अनुभव, अपनी पढ़ाई के दौरान कथित यौन उत्पीड़न और "मानवता के मार्ग" की ओर अपनी यात्रा के बारे में बात की. इस बीच, 30 अप्रैल को अली के परिवार ने मलप्पुरम में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. सोमवार की रात, मलप्पुरम पुलिस ने अली को एक स्थानीय मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जिसने उसे उसकी इच्छा के अनुसार जीने की अनुमति दी. अली के अनुसार, अपने धर्म को त्यागने का उनका निर्णय उनके परिवार के साथ अच्छा नहीं रहा है. अली अपने परिवार के साथ नहीं जाना चाहता था और कोर्ट ने उसे उसकी इच्छा के मुताबिक जीने की इजाजात दी.


ये भी पढ़ें:


MP News: मध्य प्रदेश में आदिवासियों की मॉब लिंचिंग पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना


‘मीडिया से बात करने पर रोक, थाने में लगेगी हाजिरी...’, इन 5 शर्तों के साथ गिरफ्तारी के 11 दिन बाद मिली राणा दंपति को जमानत