Kerala Man Google Job: अपने सपनों की नौकरी पाना आसान नहीं होता. इसके लिए इंसान को कड़ी मेहनत और धैर्य की जरूरत पड़ती है. सफलता का स्वाद असफल होने के बाद अधिक मीठा लगता है. ऐसी ही एक कहानी केरल के एक इंसान की है, जिसने कई असफल प्रयासों के बाद Google में अपने सपनों की नौकरी हासिल की. सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खुशखबरी देते वक्त उनकी ख़ूबसूरत प्रतिक्रिया को भी कैमरे में कैद किया.

UI/UX डिजाइनर और लेखक एडविन रॉय नेट्टो ने हाल में Google में एक प्रोडक्ट डिजाइनर के रूप में जॉब शुरू की. उन्होंने इंस्टाग्राम पर साझा किया कि कैसे उन्हें 2013 के बाद से कई बार तकनीकी दिग्गज की तरफ से अस्वीकार कर दिया गया, लेकिन वे कोशिश करते रहे. उन्होंने अपनी स्किल पर काम करना जारी रखा और फिर से शुरू किया जब तक कि उन्हें Google के तरफ से नौकरी की पेशकश नहीं की गई. जब उन्हें आखिर में इंटरव्यू की मंजूरी दे दी, तो उन्होंने अपनी मां और पत्नी की प्रतिक्रियाओं को कैमरे में कैद कर लिया, जो खुशी से भरी नजर आ रही हैं.


इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो


इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में, मिस्टर नेटो सबसे पहले अपनी मां के पास जाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो अपने पालतू कुत्ते को गोद में उठाए हुए हैं. मां पूछती है,''तुम मुस्कुरा क्यों रहे हो?'' जिस पर उसकी पत्नी पूछती है, "क्या तुम गूगल में सिलेक्ट हो गए हो?" जब वह हां कहता है, तो उसकी मां कुत्ते के साथ खुशी से नाचती है, जबकि उसकी पत्नी उसे गले लगाती है और बधाई देती है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'मैं 2013 से गूगल में आवेदन कर रहा हूं. मैंने हर साल बिना अप्लाई किया. मेरे पास मेरे एप्लिकेशन का सबूत है. हर साल, जब मुझे कोई जवाब नहीं मिलता है, तो मैं चेक करता था कि मेरे साथ क्या गलत हुआ है.


मैंने अपना रेज्यूमे और पोर्टफोलियो में बदलाव करने की कोशिश की और फिर से कोशिश की. एक निश्चित बिंदु के बाद, मुझे लगा कि मेरे पास एक प्रतिष्ठित कॉलेज की डिग्री नहीं है, जो एक कारण हो सकता है. उस पर मेरा कंट्रोल नहीं है, लेकिन मेरे पोर्टफोलियो में सुधार और फिर से शुरू करने पर मेरा कंट्रोल है, तो कई असफल प्रयासों के बाद, मैं यहां हूं.''




लोगों को सलाह भी दिया


Google में काम करने के इच्छुक लोगों के लिए सलाह देते हुए लिखा, Google में आने के लिए, आपको किसी फैंसी डिग्री की जरूरत नहीं है. आप जो करते हैं उसमें यदि अच्छे हैं, तो आप जीत जाएंगे जब चीजें आपके पक्ष में नहीं हो रही हों, तो धैर्य रखें और उन चीजों पर ध्यान फोकस करें जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं. शॉर्टलिस्ट होने के लिए, आप जो करते हैं उसके लिए अपना जुनून दिखाएं. मदद मांगें और दूसरों की भी मदद करें. किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जिसे आप अपना पोर्टफोलियो दिखा सके और ट्रायल इंटरव्यू करें. रेफरल के लिए पूछें. हर किसी के पास जवाब देने का समय नहीं होगा, लेकिन निराश न हों, पूछते रहें. कोई न कोई आपकी मदद करेगा."


वीडियो को 90,000 से अधिक लाइक मिले


वीडियो को 90,000 से अधिक लाइक मिले हैं. उन्हें कमेंट में नई नौकरी के लिए बधाई भी मिली. सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो को पसंद किया और इस तरह के पॉजिटिव संदेश के लिए उनकी तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, 'कितना सुंदर और सकारात्मक वीडियो है. आपने मेरा दिन बना दिया. एक अन्य ने कमेंट करते हुए लिखा, "अपने सपने को प्राप्त करने के लिए बधाई और एक सफल करियर और आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं. मां के चेहरे की मुस्कान कुछ कहती है."


ये भी पढ़ें:West Bengal: राष्ट्रपति को लेकर मंत्री अखिल गिरी के बयान पर सीएम ममता बनर्जी ने मांगी माफी, कहा- TMC लेगी एक्शन