Hostel For Labourers in Kerala: केरल में जल्द ही प्रवासी मजदूरों के लिए हॉस्टल की व्यवस्था की जाएगी. सरकार की ओर से बेहद की कम किराए पर मजदूरों के रहने के लिए हॉस्टल बनाने की व्यवस्था की जा रही है. प्रदेश की सरकार मजदूरों के लिए ये हॉस्टल 'अपना घर' परियोजना के तहत बनाने जा रही है. हॉस्टल की आधारशिला रख दी गई है. केरल के श्रम मंत्री वी शिवनकुट्टी ने सोमवार को राज्य सरकार की 'अपना घर' परियोजना के तहत प्रवासी मजदूरों के लिए एक छात्रावास की आधारशिला रखी. उन्होंने कहा कि वे रोजगार के अवसरों और बेहतर वेतन संरचना के लिए दक्षिण भारतीय राज्य में आते हैं.


प्रवासी मजदूरों के रहने लिए हॉस्टल की आधारशिला


केरल के श्रम मंत्री वी शिवनकुट्टी ने आगे कहा कि हम केरल के सभी हिस्सों में प्रवासी श्रमिकों की उपस्थिति देख सकते हैं. वे पूर्वोत्तर राज्यों और उत्तरी भारत में व्याप्त आर्थिक पिछड़ेपन, शैक्षिक पिछड़ेपन की वजह से रोजगार की तलाश में आते है. उन्होंने ये भी कहा कि व्यावसायिक पिछड़ेपन और स्थायी बेरोजगारी के कारण रोजगार के लिए केरल पहुंचते हैं क्योंकि यहां हमारे पास राज्य में बेहतर रोजगार और वेतन संरचना है.


हॉस्टल में 1000 मजदूरों के रहने की होगी व्यवस्था


केरल के श्रम मंत्री वी शिवनकुट्टी ने बताया कि विशेष रूप से ये हॉस्टल कलामास्सेरी में किनफ्रा हाई-टेक पार्क में बनाया जाएगा. जिसमें 1,000 प्रवासी मजदूरों को रहने की व्यवस्था होगी. मजदूर यहां मामूली किराए पर रह सकेंगे. मंत्री ने कहा कि पलक्कड़ जिले के कांजीकोड में हमारा एक छात्रावास भी है. वहां 620 कर्मचारी रह रहे हैं. गौरतलब है कि 'अपना घर' प्रवासी श्रमिकों के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई एक परियोजना है. इस योजना का मकसद प्रवासी श्रमिकों को सस्ती दरों पर स्वच्छ और सुरक्षित आवास प्रदान करना है. 


ये भी पढ़ें:


Sakshi Dhoni on Power Cut in Jharkhand: झारखंड में बिजली कटौती से परेशान हुईं धोनी की पत्नी साक्षी, ट्वीट कर पूछा ये सवाल


Hanuman Chalisa Row: राणा दंपति की जमानत अर्जी पर सेशन कोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई, विवाद पर सीएम उद्धव ने तोड़ी चुप्पी