नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर केरल के एक विधायक की प्रशंसा की जा रही है क्योंकि उन्होंने लोगों से कहा है कि जब वह उनसे मिलें तो उन्हें फूलों की जगह किताबें दें. सीपीएम विधायक वीके प्रशांत ने उन पुस्तकों को अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न सरकारी स्कूलों के पुस्तकालयों को दान करने का वादा किया है.


राज्य में हालिया उपचुनावों में जीत के बाद वट्टियोरकोवु निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने प्रशांत ने ऐसे लोगों से उन्हें किताबें देने का अनुरोध किया जो उन्हें फूल देना चाहते थे. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि विधायक से स्थानीय सरकारी स्कूलों के माध्यम से संपर्क किया गया था, जिन्होंने अपने छात्रों के लिए पुस्तकालय स्थापित करने के लिए उनकी मदद मांगी थी. 14 नवंबर को एक फेसबुक पोस्ट में, विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के निवासियों से उन्हें किताबें दान करने का अनुरोध किया.


इसके बाद प्रशांत ने पिछले हफ्ते अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली की तस्वीरें साझा कीं जिसमें लोगों ने उन्हें किताबें दान कीं. विधायक ने बाद में घोषणा की कि उन्हें 3500 से अधिक किताबें मिली हैं, जिसे वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के सरकारी स्कूलों को सौंपेंगे. उन्होंने उन लोगों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उनका समर्थन किया.


 


2018 में प्राकृतिक आपदा के दौरान बाढ़ राहत गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के बाद वट्टियोरकोवु विधायक को स्थानीय रूप से 'मेयर ब्रो' के रूप में जाना जाता है. संयोग से, 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से उन्हें फूलों के बजाय किताबें देने के लिए कहा था.


यह भी पढ़ें-


FIFA World Cup qualifiers: वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हुआ भारत, ओमान ने 1-0 से हराया


Viral: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखे 'एलियन', अब सामने आया सच