Kerala: केरल में मंगलवार (2 अप्रैल, 2024) चौंकाने वाला मामला सामने आया. राज्य के त्रिशूर जिले में बिना टिकट यात्रा कर रहे एक यात्री ने टीटीई के आपत्ति जताने पर उसे चलती ट्रेन से धक्का दे दिया. इससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. 


पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार शाम त्रिशूर मेडिकल कॉलेज पुलिस थाना क्षेत्र के वेलप्पाया इलाके में हुई. पुलिस के अनुसार, जब टीटीई के. विनोद ने यात्री से टिकट मांगा तो उसने उसे धक्का दे दिया, जिससे वह चलती ट्रेन से नीचे गिर गया. रजनीकांत की टीटीई विनोद से बहस हो गई और उसने गुस्से में आकर ये कर दिया. 


मामला क्या है? 
यह घटना एर्नाकुलम से पटना जा रही ट्रेन में हुई. पुलिस ने घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी यात्री को पलक्कड में पकड़ लिया. वह एक प्रवासी मजदूर है और उसकी पहचान ओडिशा के रजनीकांत के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि यह संदेह है कि टीटीई के रेल पटरी पर गिरने के बाद विपरीत दिशा में जा रही एक अन्य ट्रेन ने उसे कुचल दिया.  






यह घटना एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस के त्रिशूर रेलवे स्टेशन से रवाना होने के बाद हुई है. न्यूज एजेंसी आईएनएस ने  एक अधिकारी के हवाले से बताया कि कोच्चि के रहने वाले विनोद पहले डीजल मैकेनिक थे. वह दो साल पहले ही टीटीई बनााए गए थे. 


ऐसे मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. इससे पहले जनवरी में  ट्रेन में सफर कर रहे एक बगैर टिकट के पैसेंजर को टीटीई ने बुरी तरीके से पीटा.  जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों ने टीटीई के खिलाफ कार्रवाई की बात की, जिसके बाद एक्शन लिया गया और टीटीई को सस्पेंड कर दिया गया. 


ये भी पढ़ें- दो IPS अफसरों पर यौन उत्पीड़न का आरोप, दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट