मुंबई: कोझिकोड हवाईअड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के शुक्रवार शाम दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में पायलट कैप्टन दीपक वी. साठे की मौत के बाद उत्तर पूर्व मुंबई के पवई उपनगर में मातम पसर गया है. इस दुर्घटना में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है.कैप्टन साठे (58) पवई स्थित जलवायु बिल्डिंग के निवासी थे.


स्थानीय निवासियों के अनुसार, उनके परिवार में दो बेटे हैं. एक बेंगलुरू में रहता है, जबकि दूसरा अमेरिका में रहता है. वे जल्द ही केरल पहुंचने वाले हैं.


वायुसेना के पुरस्कार विजेता एक पूर्व अधिकारी कैप्टन साठे का 30 सालों का लंबा और दुर्घटनामुक्त उड़ान रिकॉर्ड रहा है, जिसमें से लगभग 18 साल उन्होंने एयर इंडिया को दिए थे.


इस विमान हादसे में एयर इंडिया के पायलट और को-पायलट दोनों की मौत हो गई. एयर इंडिया एक्सप्रेस की यह उड़ान दुबई से वंदे भारत मिशन के तहत लौट रही थी.


विमान हादसे में रेसक्यू ऑपरेशन पूरा, 18 की मौत, 170 बचाए गए
केरल विमान हादसे में रेसक्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. दो पायलट समेत 18 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है वहीं 170 लोगों को बचा लिया गया है. एयर इंडिया विमान (IX-1344) में 190 लोग सवार थे, जिसमें 174 वयस्क यात्री, 10 बच्चे, 04 केबिन क्रू और 2 पायलट थे. घायलों को मल्लपुरम और कोझिकोड के अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. विमान बारिश के कारण कोझिकोड हवाईपट्टी से फिसल गया और 35 फुट नीचे गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया. ये हादसा शुक्रवार शाम 7.41 बजे हुआ.


केरल के लिए 'ब्लैक फ्राइडे' साबित हुआ कल का दिन, पहले भूस्खलन और फिर विमान हादसे से हिला प्रदेश


Kerala Plane Crash: हादसे में जान गंवाने वाले Air India विमान के कैप्टन दीपक साठे को जानें