Kerala News: मंगलवार (11 अक्टूबर) को केरल पुलिस (Kerala Police) ने काला जादू (Black Magic) और मानव बलि के एक मामले का खुलासा किया. खुलासे से पता चला कि केरल में दो महिलाओं की पहले हत्या की गई और उसके बाद उनके शव को दफना दिया गया. परिजनों के मुताबिक, दोनों महिलाएं लापता थीं और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी थी.


इस मामले में पुलिस ने कहा कि एर्नाकुलम जिले के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाली रोसेलिन और पद्मा की एक दंपति ने हत्या कर दी. दंपति अपनी वित्तीय परेशानियों को खत्म करना चाहता था और इसलिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी दंपति और उनके साथ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.


शहर में दो अलग-अलग जगह दफनाए गए शव


पुलिस ने बताया, रोसेलिन और पद्मा, दोनों ने एर्नाकुलम में लॉटरी टिकट बेचने का काम शुरू किया था और रोसेलिन जून और पद्मा सितंबर में लापता हो गई थी. पुलिस ने कहा कि उनका गला काट दिया गया और उनके शरीर के भी टुकड़े कर दिए गए. इसके बाद आरोपियों ने पठानमथिट्ठा जिले के एक शहर थिरुवल्ला में दो अलग-अलग स्थानों पर उनको दफना दिया.


तीसरे व्यक्ति ने किया महिलाओं का अपहरण


पुलिस ने कहा कि कथित हत्यारों की पहचान मसाज करने वाले भगवंत सिंह और उसकी पत्नी लैला के रूप में हुई है. उनका कथित तौर पर मानना ​​था कि हत्याएं उन्हें एक समृद्ध जीवन प्रदान करेंगी. तीसरा व्यक्ति जिसे गिरफ्तार किया गया, रशीद या मुहम्मद शफी ने कथित तौर पर अपराध में उनकी मदद की और उन्हें यह करने के लिए राजी भी किया. उस पर एर्नाकुलम से दो महिलाओं का अपहरण करने और उन्हें दंपति के घर लाने का संदेह है.


कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त नागराजू चाकिलम ने कहा, "कादवंतरा (एर्नाकुलम) से लापता महिला के संबंध में हमारी जांच के दौरान हमें पता चला कि थिरुवल्ला में उस जोड़े के घर में उसकी हत्या कर दी गई थी और उसके शरीर को टुकड़ों में काटकर दफन कर दिया गया था. यह वित्तीय लाभ के लिए एक मानव बलिदान था."


जून में की गई रोसेलिन की हत्या


जब दंपति से पूछताछ की गई तो उन्होंने कथित तौर पर जून में उसी घर में एक अन्य महिला के "बलिदान" की बात कबूल की. पुलिस ने कहा कि वह महिला रोसेलिन थी. उन्होंने कहा, "तीसरे व्यक्ति ने न केवल एक एजेंट की भूमिका निभाई थी (इन दोनों मामलों में) बल्कि इसे पूरा करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उसने दंपति को आश्वस्त किया कि ऐसा किया जाना चाहिए."


'हत्या में और लोगों के शामिल होने की जांच कर रहे हैं'


नागराजू चाकिलम ने कहा, "इस मामले में कई परतें हैं. अब हम समझ गए हैं कि दंपति ने वित्तीय लाभ के लिए मानव बलिदान किया था. साथ ही हमें पता चला कि बिचौलिए को भुगतान किया गया है. हमें पूरे मामले का पता लगाने के लिए और समय चाहिए और साथ ही हम हत्या में और लोगों के शामिल होने की जांच भी कर रहे हैं."


'शव एक आकार में नहीं हैं'


इस मामले में महानिरीक्षक पी प्रकाश ने कहा, "शव एक आकार में नहीं हैं...उन्हें टुकड़ों में काटकर दफना दिया गया है. प्रथम दृष्टया यह काले जादू और मानव बलि का मामला है. पुलिस सभी पहलुओं और विवरणों की जांच करेगी."


ये भी पढ़ें-


Mumbai Extortion Case: बढ़ीं दाऊद के सहयोगी छोटा शकील की मुश्किलें, मुंबई पुलिस ने इस मामले में दर्ज की एफआईआर


Bharat Jodo Yatra: बाल आयोग ने भारत जोड़ो यात्रा में बच्चों के इस्तेमाल का फिर जड़ा आरोप, कांग्रेस ने बताया बचकाना