कोच्चि: केरल में तीन साल के बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि बच्चा और उसके माता-पिता सात मार्च को सुबह छह बजे इटली से कोचीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनकी 'थर्मल स्क्रीनिंग' की गई. उन्होंने बताया कि बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे. इसके बाद उन्हें तुरंत कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पृथक वार्ड में भेज दिया गया.


अधिकारियों ने बताया कि बच्चे के नमूनों को अलाप्पुझा में स्थित एनआईवी की प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया, जिसमें बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उन्होंने बताया कि बच्चे के माता-पिता के नमूनों को भी जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है. केरल में रविवार को कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए. इनमें इटली से आए तीन वो लोग भी शामिल थे जो 'स्क्रीनिंग' से बच निकले थे. इसके बाद सरकार ने रविवार को फिर से इस बीमारी को लेकर अलर्ट जारी किया और प्रभावित राष्ट्रों के यात्रा इतिहास छिपाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी.


बता दें कि भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. सरकार की ओर से हर तरह से वायरस से बचाव के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. उधर नेपाल बॉर्डर पर भी लगातार अलर्ट जारी हैं. भारत सरकार की ओर से नेपाल बॉर्डर पर NDRF की टीम भी तैनात कर दी गई है.


यह भी पढ़ें-


हिरासत में बीतेगी Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर की होली, परिवार पर भी शिकंजा कसा


Share Market: बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी धड़ाम, यस बैंक के शेयर में उछाल