Kerala Train Fire: राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अब केरल ट्रेन हादसे की जांच करेगी. इस मामले में बड़ी बात सामने आई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी शाहरुख सैफी (Shahrukh Saifi) विवादास्पद उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) के वीडियो देखता था. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उसे जल्द ही वियूर सेंट्रल जेल में शिफ्ट किए जाने की संभावना है. आरोपी दिल्ली का रहने वाला है. 


मामले की जांच में जुटे एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने उचित योजना के साथ हमला किया. आरोपी कट्टरपंथी है. वह जाकिर नाइक और इसरार अहमद जैसे विवादास्पद प्रचारकों के वीडियो देखा करता था. एडीजीपी ने कहा कि फिलहाल हम नहीं कहा जा सकता है कि वह किसी संगठन से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि शाहरुख सैफी को कोई लोकल मदद मिली या नहीं. 


एडीजीपी एमआर अजीत कुमार ने कहा कि अब तक सभी सबूतों की वैज्ञानिक रूप से जांच की गई है. उन्होंने कहा कि इस तरह की पहले की सभी घटनाओं की भी जांच की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि कुछ दिन बाद सैफी की हिरासत की मांग की जाएगी और उससे केस के संबंध में पूछताछ होगी. 


शाहरुख को महाराष्‍ट्र से किया था गिरफ्तार 


शाहरुख सैफी पर आरोप है कि उसने 2 अप्रैल को कोझिकोड में चलती ट्रेन के एक कोच में तीन लोगों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. वह उसी ट्रेन से कन्‍नूर तक गया था और वहां से दूसरी ट्रेन लेकर वह महाराष्‍ट्र के रत्‍नागिरी पहुंच गया था. ट्रेन में आग लगने से तीन यात्रियों की मौत हो गई थी और कई यात्री घायल हो गए थे. मामले की छानबीन करने के बाद महाराष्‍ट्र से शाहरुख सैफी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसे केरल पुलिस के हवाले कर दिया था.


ये भी पढ़ें: 


शुभेंदु अधिकारी ने की ममता के खिलाफ जांच की मांग, मुकुल रॉय के BJP में आने की खबरों पर बोले- ऐसे नेताओं...