Kerala Train Fire Case: केरल में एक एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने वाले के मामले में पुलिस ने शाहरुख सैफी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से पकड़ लिया गया है. उसे इसके बाद गुरुवार (7 अप्रैल) को चीफ मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. 


ट्रेन में आग लगाने की इस घटना में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी. केरल पुलिस के प्रमुख अमित कांत ने बताया था कि शाहरुख को पकड़ने के बाद बताया था कि  उससे पूरे मामले को लेकर पूछताछ होगी. 


पुलिस ने क्या कहा था? 


केरल पुलिस के चीफ अमित कांत ने कहा था कि हमें इस बात की तसल्ली है कि हमने उसे समय पर पकड़ लिया. यह एसआईटी (विशेष कार्य बल), विभिन्न केंद्रीय खुफिया एजेंसी और महाराष्ट्र पुलिस के संयुक्त प्रयासों से ही संभव हो पाया. कांत दो अप्रैल को हुई आगजनी की घटना में झुलसे लोगों के बारे में बताया कि उनमें से एक व्यक्ति 35 से 40 प्रतिशत तक झुलस गया है, जबकि अन्य की स्थिति स्थिर है. 






मामला क्या है? 


आरोपी ने दो अप्रैल की रात को ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें आग लगा दी थी. ट्रेन एलाथुर के नजदीक कोरापुझा पुल पर पहुंची और इस दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया. इसमें नौ लोग झुलस गए थे जो अस्पताल में भर्ती है. 


आग लगने के बाद ट्रेन से लापता हुई एक महिला, एक शिशु और एक पुरुष के शव रविवार (2 अप्रैल) की रात एलाथुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों से बरामद हुए. पुलिस का मानना ​​है कि आग के बाद वे ट्रेन से गिर गए होंगे.


ये भी पढ़ें- Kerala Train Fire: अलप्पुझा-कन्नूर एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे में पहुंची NIA की टीम, लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई गई थी आग