Kozhikode Train Fire Case: केरल के कोझिकोड में हुए ट्रेन अग्निकांड मामले में एक नया खुलासा हुआ है. इस पूरे कांड के मुख्य आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. इस बात की जानकारी पुलिस ने शुक्रवार (07 अप्रैल) को दी. एडीजीपी (कानून व्यवस्था) एमआर अजित कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है और इस समय और जानकारी नहीं दी जा सकती है.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा, “.. उसने स्वीकार किया है कि उसने अपराध किया है. हम आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं ... ऐसे मामलों में शामिल एक आरोपी अपने इरादे का खुलासा नहीं कर सकता है. पूछताछ एक लंबी प्रक्रिया है.” इस मामले को लेकर एसआईटी गठित की गई थी और कुछ ही घंटों बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया था. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सभी एंगल से जांच की जा रही है.


सबूत किए जाएंगे इकट्ठा


उन्होंने कहा, “पूछताछ आगे बढ़ने पर हम उसे सबूत इकट्ठा करने के लिए ले जाएंगे.” इससे पहले आरोपी का मेडिकल कराया गया था और इसके बाद उसको हिरासत में लिया गया था. पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि बैग, जो ट्रैक के किनारे एक किताब और पेट्रोल की बोतल के साथ मिला था, वो आरोपी का है.


इससे पहले, यहां की एक अदालत ने शाहरुख सैफी को 11 दिन की हिरासत में दे दिया था. शाहरुख पर अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में सह-यात्रियों को आग लगाने का आरोप है, जब वह कोझिकोड में कोरापुझा पुल पर पहुंची थी.


क्या है मामला?


2 अप्रैल की रात को ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें आग के हवाले कर दिया गया था. ट्रेन एलाथुर के नजदीक कोरापुझा पुल पर पहुंची और इस दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया. इसमें नौ लोग झुलस गए थे जो अस्पताल में भर्ती हैं. आग लगने के बाद ट्रेन से लापता हुई एक महिला, एक नवजात बच्चे और एक पुरुष के शव रविवार (2 अप्रैल) की रात एलाथुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों से बरामद हुए. पुलिस का मानना ​​है कि आग के बाद वे ट्रेन से गिर गए होंगे.


ये भी पढ़ें: अखबार में मुंह छिपाकर बैठा था शाहरुख, 2 राज्यों की पुलिस और एनआईए पीछे दौड़ रही थी