Wayanad Jeep Accident: केरल के वायनाड जिले में शुक्रवार (25 अगस्त) को एक सड़क दुर्घटना में लगभग 9 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं. पुलिस ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को इस बात की जानकारी दी. 


एक जीप 25 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 9 लोगों की जान चली गई. यहां मननथावडी के थाविनहाल ग्राम पंचायत के पास यह हादसा हुआ. हादसे में घायल हुए 2 लोगों को मनंथावाडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. जीप चालक सहित तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. 


जीप में 14 लोग थे सवार 


पुलिस ने पुष्टि की कि जीप में चालक समेत 14 लोग सवार थे. यह हादसा अपराह्न करीब दोपहर 3:30 बजे वलाड-मननथावडी मार्ग पर हुआ. यह दुर्घटना तब हुई जब एक जीप एक बागान से महिला श्रमिकों को लेकर जा रही थी. पुलिस ने बताया कि महिलाएं एक नजदीकी चाय बागान में दिहाड़ी मजदूरी करती थीं. 


सीएम पिनाराई विजयन ने दिए निर्देश



राज्य के वन मंत्री एके ससींद्रन ने बताया कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उन्हें मननथावाडी अस्पताल का दौरा करने का निर्देश दिया, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतकों के शव भी उसी अस्पताल में हैं. 


हादसे को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वह जीप दुर्घटना में लोगों की मौत से बहुत दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘जिला प्राधिकारियों से बात कर उनसे तत्काल बचाव कार्य का अनुरोध किया है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के प्रति है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’





मल्लिकार्जुन खरगे ने जताया दुख?


वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "दुख की इस घड़ी में पीड़ितों के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं. हम घायलों के प्रति संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करते हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’’


ये भी पढ़ें:


Chandrayaan 3 Rover Video: ...जब विक्रम लैंडर से बाहर आया प्रज्ञान रोवर, कुछ ऐसा था नजारा, ISRO ने जारी किया वीडियो