कोझिकोड. कोरोना वायरस ने स्वास्थ्य के अलावा आर्थिक तौर पर भी काफी प्रभावित किया है. कोरोना के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई हैं. वहीं, कई ऐसे भी हैं जिनके लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो रहा है. केरल की एक महिला परिवार का गुजारा करने के लिए एंबुलेंस चला रही है.


कोझिकोड जिले की रहने वाली दीपा जोसफ इससे पहले कॉलेज की बस चला रही थी, लेकिन कोरोना के कारण तमाम स्कूल-कॉलेज बंद हैं. जिस वजह से दीपा की नौकरी चली गई. नौकरी जाने के बाद परिवार में आर्थिक तंगी होने लगी. आखिर में परिवार का गुजारा करने के लिए दीपा ने एंबुलेंस ड्राइवर की नौकरी शुरू कर दी.


"आर्थिक तंगी की वजह से की नौकरी"
दीपा ने बताया, "मैं आर्थिक तंगी झेल रही थी, इसीलिए मैंने ये नौकरी शुरू कर दी. कोरोना काल में रोजगार के बहुत ज्यादा विकल्प भी नहीं है." दीपा के परिवार में उनके पति, मां और दो बच्चे हैं. दीपा का बेटा 10वीं कक्षा में है जबकि बेटी 8वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही है. दीपा के इस काम को उसका परिवार भी पूरा सपोर्ट कर रहा है.


बता दें कि कोरोना ने केरल में जमकर कहर बरपाया है. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 10 हजार से ज्यादा है.


दुनियाभर में कोरोना से 7 लाख से ज्यादा मौते
बुधवार को दुनियाभर में कोरोना के 2.62 लाख नए मामले आए, जबकि 6589 लोगों की मौत हुई. अबतक एक करोड़ 89 लाख 56 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आ चुके हैं, जबकि 7 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ 21 लाख के पार पहुंच गया है. दुनियाभर में अभी भी 61 लाख एक्टिव केस हैं और इनका इलाज जारी है.


ये भी पढ़ें:



दुनियाभर में कोरोना से 7 लाख से ज्यादा मौतें, अबतक 1.90 करोड़ संक्रमित, 61 लाख का इलाज जारी


दिल्ली में कोरोना के 1076 नए मामले, पिछले एक महीने में संक्रमण से पहली बार सबसे कम मौतें