Kerala Woman Gets 51 Lakh Donations: केरल में एक गरीब महिला के पास खाने तक के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन बेटे की टीचर की पहल की वजह से उसे लाखों रुपये दान में मिल गए. केरल के पलक्कड़ की रहने वाली महिला सुभद्रा (Subhadra) ने अपने भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए बेटे अभिषेक की शिक्षिका से 500 रुपये की मदद मांगी थी. टीचर ने सोशल मीडिया (Social Media) पर महिला की गरीबी का जिक्र करते हुए लोगों से मदद की अपील की.


पलक्कड़ (Palakkad) निवासी 46 वर्षीय महिला सुभद्रा ने अगस्त में अपने पति को खो दिया था और वो गुजारा करने के लिए काफी संघर्ष कर रही थी.


गरीब महिला को डोनेशन में मिले 51 लाख


केरल के पलक्कड़ की रहने वाली 46 वर्षीय महिला सुभद्रा ने अपने बेटे अभिषेक की टीचर गिरिजा हरिकुमार से बच्चों को खाना खिलाने के लिए कुछ पैसे मांगे थे. टीचर परिवार के पास गईं और देखा कि वे बेहद ही गरीबी में जीवन व्यतीत कर रहे थे. शिक्षिका गिरिजा हरिकुमार ने कहा कि रसोई में मुट्ठी भर अनाज था और बच्चों के पास खाने के लिए कुछ नहीं था. टीचर ने तुरंत ही मदद के तौर पर 1000 रुपये दिए. 


परिवार की आर्थिक हालत देख आहत


परिवार की खराब आर्थिक हालत से आहत टीचर गिरिजा हरिकुमार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मदद मांगी. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया. उसने पोस्ट में सुभद्रा के बैंक खाते की डिटेल्स भी शेयर की, ताकि दान का पैसा सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सके. टीचर की पहल रंग लाई और बेहद ही मार्मिक पोस्ट वायरल हो गई. लगभग दो दिनों में ही परोपकारी लोगों के योगदान के रूप में महिला के बैंक खाते में 51 लाख रुपये पहुंच गए.


टीचर के नेक इरादे की सराहना


शिक्षिका गिरिजा हरिकुमार (Girija Harikumar) का कहना है कि गरीब महिला को लेकर पोस्ट शेयर करने का मतलब ये था कि उन्हें अपने बच्चों को खिलाने और शिक्षित करने के लिए किसी से भीख न मांगना पड़े और उनके घर का निर्माण जो पूरा नहीं हो पाया था, वो भी पूरा हो जाए. सोशल मीडिया पर लोग शिक्षिका के नेक इरादे की सराहना कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Maharashtra: सोशल मीडिया पर हथियार के साथ रील बनाना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार