Randeep Surjewala: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला TRS के साथ पीके की नजदीकी पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए. प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए बनी कांग्रेस नेताओं की कमिटी की दस जनपथ पर आज बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक कमिटी अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप चुकी है.


कमिटी के सदस्य केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अम्बिका सोनी, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश सोनिया गांधी के आवास पर मीटिंग के लिए पहुंचे थे. इस दौरान प्रियंका गांधी भी दस जनपथ पर मौजूद थीं. ए के एंटनी, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक भी दस जनपथ पहुंचे हैं. पीके को लेकर चल रही बैठक खत्म हो चुकी है.


सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 बनाए जाने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि 21 अप्रैल को आठ सदस्यीय कमिटी ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपी थी. उस पर चर्चा के बाद आज सोनिया गांधी ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन करने का निर्णय लिया है.


सुरजेवाला बोले कांग्रेस ने चिंतन शिविर का नाम नव संकल्प चिंतन शिविर रखा है. ये 13, 14 और 15 मई के बीच उदयपुर में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 400 नेता हिस्सा लेंगे. चिंतन शिविर के दौरान राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक चुनौतियों पर चर्चा होगी. सुरजेवाला ने कहा कि किसान, नौजवान से लेकर पार्टी संगठन पर भी शिविर में बात होगी. 2024 लोकसभा चुनाव के लिए क्या रणनीति होगी इसपर भी इस दौरान चर्चा की जाएगी.


ये भी पढ़ें:


Hanuman Chalisa Row: मातोश्री पर ही हनुमान चालीसा पाठ की जिद क्यों? 'सामना' में शिवसेना का नवनीत और BJP पर बड़ा हमला


Rashmi Yadav Suicide Case: मृतक महिला दरोगा रश्मि यादव के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, मदद का दिया भरोसा