Khalistan Groups Threaten: खालिस्तानी समर्थकों के भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच (India-Australia Test Match) में बाधा डालने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की साइबर सेल यूनिट ने कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है दोनों आरोपी सिम बॉक्स तकनीक का इस्तेमाल कर धमकियां दे रहे थे.


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ अहमदाबाद में थे. इस दौरान आरोपियों ने ये धमकियां भेजीं. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम धमकियों के बाद से लगातार आरोपियों की लोकेशन को ट्रैक करने में लगी थी. टीम को धमकी देने वालों की लोकेशन मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से मिल रही थी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, अलग-अलग फेक ट्विटर अकाउंट के जरिए पाकिस्तान से भी धमकियां मिल रही थीं.






आरोपियों का खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क था


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ट मैच में बाधा डालने की धमकी देने वालों का खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क था. खालिस्तान समर्थक आतंकवादी गुरपरवंत सिंह के गुर्गों ने कई धमकी भरे मैसेज वायरल किए. गुजरात पुलिस की टीम, क्राइम ब्रांच मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुटे हैं.


मैच की स्थिति


बता दें, आज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टेस्ट मैच का चौथा दिन है. भारत के लिए आज का दिन अहम बना हुआ है. टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं. विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई. इन दोनों ने 74 गेंदों में 51 रन बनाए. भारत ने 149 ओवरों के बाद 5 विकेट के नुकसान के साथ 444 रन बनाए हैं.


यह भी पढ़ें.


वोटिंग में 12 राज्यों के पुरुषों को पछाड़ा, 73 सीटों पर दबदबा फिर भी 27 साल से क्यों लटका है महिला आरक्षण बिल?