Khelo India Youth Games: 4 जून से 13 जून 2022 तक 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021' का आयोजन हरियाणा में किया जाएगा.  खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अंडर-18 आयु वर्ग के 25 खेलों में भारतीय मूल के 5 खेल शामिल हैं. ये गेम पंचकूला के अलावा शाहाबाद, अंबाला, चंडीगढ़ और दिल्ली में होंगे. इन खेलों में करीब 8,500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. ऐसे में अब इसके प्रसारण को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. 


यहां होगा इन खेलो का प्रसारण 


खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉटस्टार पर होगा. इस बार की जानकारी खुद स्टार स्पोर्ट्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है. इस बात जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि यदि आप देश की युवा प्रतिभाओं को अपनी काबिलियत साबित करते हुए देखना चाहते हैं, तो आप यहां पर उन्हें देख सकते हैं. खेलो इंडिया यूथ गेम्स फिर से वापस आ गया है.


खेलो इंडिया... के लिए तैयारियां पूरी


बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक की थी. इस बैठक में खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह भी मौजूद थे. बैठक के बाद सीएम ने जानकारी देते हुए कहा, '8 मई को पंचकूला के इंद्रधनुष सभागार में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का मैस्कट और लोगो लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं.' उन्होंने कहा कि खेलों के लिए 2-3 मल्टीपरपज हॉल, सिंथेटिक ट्रैक, एथलेटिक ट्रैक का निर्माण किया गया है. इसके अलावा, बैडमिंटन हॉल, राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर 14, पंचकूला में सभागार का कार्य भी पूरा कर लिया गया है. 


यह भी पढ़ें-


IPL 2022: राशिद खान से गेंदबाजी टिप्स लेते दिखे राहुल तेवतिया, गुजरात टाइटंस ने शेयर किया वीडियो


Sachin Tendulkar B'day: मुंबई की युवा पलटन ने ऐसे किया सचिन को विश, बताया कैसा रहा था पहली बार मिलने का एक्सपीरियंस