Kirari Election Final Results: किराड़ी विधानसभा सीट पर आप के रितुराज गोविंद चुनावी मुकाबले में बीजेपी के अनिल झा से जीते

Kirari Election Result Live Updates (किरारी इलेक्शन रिजल्ट LIVE अपडेट): अब तक हुई मतगणना में आप के रितुराज गोविंद बीजेपी के अनिल झा से निकलते हुए दिख रहे हैं.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 12 Feb 2020 01:50 PM
आप के रितुराज गोविंद , बीजेपी के अनिल झा से आगे चल रहे हैं
अब तक आये चुनाव परिणामों में किरारी विधानसभा सीट पर आप के रितुराज गोविंद बढ़त बनाये हुए हैं, यहाँ पर इनके निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के अनिल झा और LJP के अजीत कुमार हैं.
बीजेपी के अनिल झा पिछ्ड़े
अब तक हुई मतगणना में किरारी विधानसभा सीट पर बीजेपी के अनिल झा पिछड़ रहे हैं और आप के रितुराज गोविंद आगे चल रहे हैं, यहाँ पर मुख्य मुकाबला आप के रितुराज गोविंद और बीजेपी के अनिल झा के बीच ही माना जा रहा है. 2015 के विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के ऋतुराज गोविंद ने 45172 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
उम्मीदवारों की संपत्ति
यहाँ से आप ने ऋतुराज झा को चुनाव मैदान में उतारा है जिनकी कुल संपत्ति 14,87,905 है, भारतीय जनता पार्टी के अनिल झा की कुल संपत्ति 4,06,75,643 और कांग्रेस पार्टी के रियाजुद्दीन खान - RJD की कुल संपत्ति 80,24,000 है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के ऋतुराज गोविंद ने 45172 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.
किराड़ी विधानसभा सीट से आरजेडी के उम्मीदवार
किराड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने 40वर्षीय रियाजुद्दीन खान - RJD को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि डॉक्ट्रेट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 80,24,000 रूपये है. कांग्रेस पार्टी के रियाजुद्दीन खान - RJD के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के अनिल झा और आम आदमी पार्टी के ऋतुराज झा चुनाव मैदान में हैं.
आप के रितुराज गोविंद की हुई जीत
किरारी विधानसभा सीट पर आप के रितुराज गोविंद जीत चुके हैं, यहाँ से अब तक आये चुनाव परिणामों में आप के रितुराज गोविंद ने जीत दर्ज की है तो वहीं बीजेपी के अनिल झा और LJP के अजीत कुमार इस दौड़ में पीछे रह गए.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (रूपये में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 92.12 लाख की वृद्धि हुई है.
किरारी में बीजेपी के अनिल झा बढ़त बनाये हुए हैं
किरारी विधानसभा सीट पर हुई अब तक की मतगणना में बीजेपी के अनिल झा बढ़त बनाये हुए हैं. किरारी विधानसभा सीट पर मतदान 8 फरवरी को हुआ था. यहाँ से 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के ऋतुराज गोविंद ने जीत दर्ज की थी
आप के उम्मीदवार
किराड़ी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ऋतुराज झा others हैं और इनके पास कुल संपत्ति 14,87,905 रूपये है. ऋतुराज झा के खिलाफ यहाँ से भारतीय जनता पार्टी के अनिल झा और कांग्रेस पार्टी के रियाजुद्दीन खान - RJD चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की आयु
किराड़ी विधानसभा क्षेत्र से 31वर्षीय ऋतुराज झा आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ आरजेडी के अनिल झा चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 46वर्ष है. आरजेडी के 40वर्षीय अनिल झा भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
किराड़ी विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार
किराड़ी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने 46वर्षीय अनिल झा को चुनाव मैदान में उतारा है जो कि पोस्ट ग्रेजुएट हैं और इनके पास कुल संपत्ति 4,06,75,643 रूपये है. अनिल झा के खिलाफ यहाँ से कांग्रेस पार्टी के रियाजुद्दीन खान - RJD और आम आदमी पार्टी के ऋतुराज झा चुनाव मैदान में हैं.
उम्मीदवारों की आयु
किराड़ी विधानसभा क्षेत्र से 31वर्षीय ऋतुराज झा आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ आरजेडी के अनिल झा चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 46वर्ष है. आरजेडी के 40वर्षीय अनिल झा भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
यहाँ 63.2 प्रतिशत हुआ था मतदान
8 फरवरी को हुए मतदान में 63.2 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था. यहाँ से आम आदमी पार्टी के ऋतुराज झा, भारतीय जनता पार्टी के अनिल झा और कांग्रेस पार्टी के रियाजुद्दीन खान - RJD चुनाव मैदान में हैं.
5 सालों में औसत संपत्ति वृद्धि (प्रतिशत में)
पुनः चुनाव लड़ने वाले 55 विधायकों की औसत संपत्ति में 2015 विधानसभा चुनाव से 2020 विधानसभा के बीच 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
उम्मीदवारों की आयु
किराड़ी विधानसभा क्षेत्र से 31वर्षीय ऋतुराज झा आप की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं इनके खिलाफ आरजेडी के अनिल झा चुनाव लड़ रहे हैं जिनकी उम्र 46वर्ष है. आरजेडी के 40वर्षीय अनिल झा भी यहाँ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

बैकग्राउंड

किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में मतदान 8 फरवरी को हुआ था. यहाँ कुल 63.2 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतों का इस्तेमाल किया है जो कि 2015 से 2.07 प्रतिशत अधिक है. इस बार इलेक्शन कमीशन ने मतदान के लिए कुल 274 पोलिंग स्टेशन बनाये थे. सुबह 8 बजे से मतगणना के नतीजे आने शुरू हो जायेंगे जिसे आप इस पेज पर भी देख पाएंगे.


किराड़ी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने ऋतुराज झा को, भारतीय जनता पार्टी ने अनिल झा को और कांग्रेस पार्टी ने रियाजुद्दीन खान - RJD को चुनाव मैदान में उतारा है. 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के ऋतुराज गोविंद विजयी हुए थे तो वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के अनिल झा रहे थे.


ऋतुराज गोविंद रिपोर्ट कार्ड: आम आदमी पार्टी के विधायक ऋतुराज गोविंद की अटैंडेंस सातवीं विधानसभा में 91% प्रतिशत रही. ऋतुराज गोविंद ने अपने कार्यकाल में उन्होंने कुल 18 तारांकित प्रश्न पूछे तो वहीं अतारांकित प्रश्नों की संख्या 107 रही.<>


ABP-C Voter एग्जिट पोल: ABP-C Voter के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा. बीजेपी यहाँ 0 से 2 सीटें जीतने में कामयाब होगी तो वहीं आम आदमी पार्टी 46.7 वोट प्रतिशत के साथ 8 से 10 सीटें जीत सकती है. बता दें कि किराड़ी विधानसभा सीट हंसराज हंस के उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आती है जहाँ के सांसद हंसराज हंस है.


किराड़ी विधानसभा सीट का इतिहास:




  • 2008 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार 30005 पाकर विजयी हुए थे.

  • 2013 में हुए छठवें विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के Anil Jha ने आम आदमी पार्टी के Rajan Prakash को 48526 वोटों से हराया था.

  • 2015 विधानसभा चुनाव में यहाँ से आम आदमी पार्टी के ऋतुराज गोविंद ने भारतीय जनता पार्टी के अनिल झा को 45172 वोटों के अंतर से हराया था.


BJP+, INC+ और AAP के उम्मीदवारों के बारे में - ADR रिपोर्ट के अनुसार






































पार्टी का नामप्रत्याशी का नामआयुएजुकेशनआपराधिक मामलेकुल संपत्ति (पिछले ITR Return के अनुसार)
आम आदमी पार्टीऋतुराज झा31others1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-332, 1 आपराधिक मामला आईपीसी सेक्शन-50614,87,905
भारतीय जनता पार्टीअनिल झा46पोस्ट ग्रेजुएटआईपीसी सेक्शन-3544,06,75,643
कांग्रेस पार्टीरियाजुद्दीन खान - RJD40डॉक्ट्रेटकोई आपराधिक मामला नहीं80,24,000

 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.