नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि चीनी सेना अरुणाचल प्रदेश के पांच युवकों को हमें सौंपेगी. उन्होंने कहा कि चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने भारतीय सेना से इस बात की पुष्टि की है. रिजिजू ने कहा कि आज किसी भी समय पांचों युवकों को हमें सौंपा जा सकता है.


रिजिजू ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “चीन की पीएलए ने भारतीय सेना से इस बात की पुष्टि की है कि वह अरुणाचल प्रदेश के युवकों को हमें सौंप देंगे. उन्हें कल 12 सितंबर को किसी भी समय एक निर्दिष्ट स्थान पर सौंपा जा सकता है.”






बता दें कि इससे पहले रिजिजू ने ही इस बात की जानकारी दी थी चीनी सेना ने इस बात को स्वीकार किया कि पांचों युवक उसकी तरफ मिले हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा था, ‘चीन के पीएलए ने भारतीय सेना के हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है. उन्होंने पुष्टि की कि अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक उनकी ओर मिले हैं. हमारी अथॉरिटी में उन्हें सौंपने के तरीके पर काम किया जा रहा है.”


दरअसल, यह घटना तब सामने आई थी जब एक समूह के दो सदस्य जंगल में शिकार के लिए गए थे और लौटने पर उन्होंने उक्त पांच युवकों के परिवार वालों को जानकारी दी थी कि युवकों को सेना के गश्ती क्षेत्र सेरा-7 से चीनी सैनिक ले गए हैं. यह स्थान नाचो से 12 किलोमीटर उत्तर में स्थित है.


संसद की रक्षा मामलों की समिति के समक्ष पेश हुए सीडीएस बिपिन रावत, बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए