नई दिल्ली. केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में खाना और जरूरी सामान का वितरण करेगा. एसकेएम ने एक बयान में कहा कि दिल्ली की कई सीमाओं पर धरना दे रहे किसान शहर के अस्पताल में खाने के पैकेट और अन्य जरूरी सामान वितरित करेंगे.


सिंघू बॉर्डर पर होगी खाने की पैकिंग
बयान के मुताबिक, गाजीपुर सीमा पर बैठे किसान पहले ही दिल्ली में बस टर्मिनलों, रेलवे स्टेशनों और अस्पतालों में भोजन वितरित कर रहे हैं. इसमें कहा गया है कि पैकिंग प्रक्रिया मंगलवार को सिंघू बॉर्डर पर भी शुरू होगी. बयान में कहा गया है कि स्वयंसेवक किसानों के धरना स्थल के पास से ऑक्सीजन और अन्य सामान लेकर गुजर रहे वाहनों की उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचने में मदद कर रहे हैं.


किसान मोर्चा की पहल से लोगों को होगी काफी मदद
बीते काफी लंबे समय से देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. इस बीच अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही उनकी देखभाल को आवश्यक वस्तुओं का अभाव बना हुआ है. वहीं कृषि कानूनों का विरोध कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा की यह मुहिम मरीजों के लिए वरदान से कम नहीं है. 


फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,201 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान तकरीबन 380 मरीजों की मौत हुई है. फिलहाल अभी तक दिल्ली में 10.47 लाख से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि मृतकों संख्या बढ़कर 14,628 तक पहुंच गई है. फिलहाल 92 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज दिल्ली मे चल रहा है. पिछले 24 घंटे में 22,055 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. 


इसे भी पढ़ेंः
कोरोना के कहर के बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी अजीब राय, जानें क्या बोले?


थम नहीं रहा कोरोना का कहर, बंगाल में सामने आए 15992 नए केस, 68 मरीजों की मौत