Kolkata Municipality Election Results: कोलकाता नगर निगम की 144 सीटों पर टीएमसी के उम्मीदवार विजयी हुए हैं. वहीं, 45 नंबर वार्ड से कांग्रेस के उम्मीदवार संतोष पाठक विजयी हुए जिसके बाद अब टीएमसी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए हैं.


जानकारी के मुताबिक, टीएमसी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच ये भिड़त नेताजी इंडोर स्टेडियम के काउंटिंग सेंटर के सामने हुई है जिसके बाद तनाव वाला माहौल पैदा हो गया है. दरअसल, रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बहुमत मिल गया है. सत्तारूढ़ पार्टी TMC 133 वार्ड से आगे चल रही है. जबकि बीजेपी 5, कांग्रेस 2, लेफ्ट 1 और अन्य 3 वार्ड पर आगे चल रहे हैं. अब तक मिले वोट प्रतिशत के हिसाब से टीएमसी को 74.2 फीसदी वोट मिले, बीजेपी को 8 फीसदी और लेफ्ट को 9.1 फीसदी वोट मिले.


ममता बनर्जी के घर के बाहर जश्न मनाया जा रहा


बता दें, रुझानों के बाद टीएमसी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई तो वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर जमकर आरोप लगाए. कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी के घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया.


बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप


एक तरफ जहां टीएमसी खेमे में खुशी की लहर है. वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह चुनाव जोर-जबरदस्ती और बंदूक के दम पर लड़ा गया है. बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्या करके वोट डलवाए गए हैं. बता दें कि केएमसी चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था और उस दौरान दो मतदान केंद्रों पर बम फेंकने सहित हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं थी. लगभग 40.5 लाख मतदाताओं में से 63 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.