नई दिल्लीः फ्रांस में हाल ही में चाकू मारकर हत्या के मामले के बाद अब कनाडा में चाकूबाजी की वारदात हुई है. कनाडा के क्यूबेक शहर में एक शख्स ने चाकू से कई लोगों पर हमला कर दिया है. जिसमें दो लोगों की मौत और पांच घायल हो गए हैं. मामले में सतर्कता दिखाते हुए पुलिस ने हमलावर शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.


मामले में पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने और एहतियातन घरों में रहने की अपील की है. बता दें कि बीते दिनों में फ्रांस के शहर नीस के एक गिरिजाघर में हमलावर ने चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई. इनमें से एक महिला शामिल है, जिसका हमलावर ने सिर कलम कर दिया. जिसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया है. पिछले दो महीनों में फ्रांस में इस तरह का ये तीसरा हमला है.


बता दें कि फ्रांस में चाकूबाजी के हमले फ्रांसीसी माध्यमिक स्कूल में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की कक्षा के दौरान पैगम्बर मुहम्मद का कार्टून दिखाने वाले शिक्षक का सिर कलम करने की घटना के बाद पैदा हुए तनाव के बीच हुए हैं. जिस कार्टून को शिक्षक ने बच्चों को दिखाया था उसे शार्ली एब्दो नामक पत्रिका ने प्रकाशित किया था और इसकी वजह से साल 2015 में पत्रिका के संपादकीय दल की बैठक के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर हत्या कर दी थी.


इसे भी पढ़ें


क्या अगले हफ्ते आने वाली है Corona Vaccine? देखिए ये रिपोर्ट


Delhi: लगातार चौथे दिन Corona के 5000 से ज्यादा मामले आए सामने