नई दिल्ली: हाफिज सईद पाकिस्तान सरकार की शह पर ही भारत विरोधी काम करता है. हिंदुस्तान में आतंक फैलाने लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई हाफिज सईद को फंडिंग करती है.  भारत की ओर से हाफिज सईद पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान को कई बार पुख्ता सबूत दिए गए, लेकिन उसने कार्रवाई नहीं की.


आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में नजरबंद, बोला- ‘मोदी-ट्रंप की दोस्ती की वजह से हुई कार्रवाई’


हिंदुस्तान में कराए कई बड़े आतंकी हमले


हाफिज सईद ने हिंदुस्तान में कई बड़े आतंकी हमले कराए हैं और हमेशा भारत के खिलाफ ज़हर उगलता रहता है. हाफिज सईद कश्मीर को अशांत करने की हर मुमकिन कोशिशों में लगा रहता है और कश्मीर में जिहाद के लिए पाकिस्तान में लोगों से पैसा वसूलता है.


हिंदुस्तान के सैकड़ों बेगुनाहों के खून से रंगे हैं हाफिज सईद के हाथ


हाफिज सईद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ है.  आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है.  13 दिसंबर 2001 में संसद पर हुए हमले की साजिश रचने वालों में ये शामिल था. 11 जुलाई 2006 को मुंबई की ट्रेनों में हुए धमाकों में भी इसका हाथ था और मुंबई में 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है. इस हमले में 167 बेगुनाह मारे गए थे. हाफिज सईद सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में वांटेड है


हाफिज सईद के ऊपर अमेरिका ने रखा एक करोड़ डॉलर का इनाम


अप्रैल 2012 में अमेरिका ने आतंकवाद के लिए जिम्मेदार लोगों की लिस्ट जारी की.  हाफिज सईद का इस लिस्ट में नंबर दो पर था. अमेरिका ने इसके ऊपर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषत कर रखा है.  भारत ने सईद के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है. यही नहीं, संयुक्त राष्ट्र इसके संगठन जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन घोषित कर चुका है.


कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दिखावा करता है पाकिस्तान


मुंबई हमले के बाद से ही भारत की ओर से इस पर कार्रवाई की मांग की जाती रही है. पाकिस्तान को हाफिज सईद के खिलाफ पुख्ता सबूत कई बार दिए जा चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दिखावा करता है. इससे पहले भी कई बार उसे दिखावे के लिए हिरासत में लेकर नज़रबंद किया जा चुका है.