नई दिल्लीः साल 2018 का आखिरी दिन और नए साल 2019 का आगाज़ कल है. नए साल के मौके पर पूरी दिल्ली जश्न में डूबने वाली है लेकिन जश्न मनाने से पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि आप दिल्ली में कहां-कहां अपने नए साल के शुभारंभ को सही तरीके से मना सकते हैं और कहां आपको नियमों के दायरे में रहना होगा.


दिल्ली मेट्रो से जुड़ी जानकारी
नए साल के मौके पर दिल्ली मेट्रो से जुड़ी बड़ी खबर है. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर कल रात 9 बजे के बाद एग्जिट बंद है. हालांकि इंटरचेंज की सुविधा बनी रहेगी. इसके अलावा मेट्रो स्टेशन पर एंट्री की सुविधा भी पहले की तरह बनी रहेगी.





नए साल के जश्न के दौरान कनाट प्लेस पर ट्रैफिक अरेंजमेंट


शाम 8 बजे के बाद कनाट प्लेस जाने वाले रास्तो को बंद कर दिया जाएगा. किसी भी गाड़ी को बिना पार्किंग पास के अंदर जाने नहीं दिया जाएगा. कनाट प्लेस के इनर, मिडिल और आउटर सर्किल पर 8 बजे के बाद किसी गाड़ी को जाने की इजाजत नही दी जाएगी. पार्किंग की व्यवस्था मंडी हाउस, गोल डाकखाना, पटेल चौक, मिंटो रोड, केजी मार्ग के पास की गयी है.


तो अगर आप नए साल का जश्न राजीव चौक या कनॉट प्लेस के आसपास मनाना चाहते हैं तो आपको यहां बताई गई बातों को ध्यान में रखना होगा. इसके साथ ही आपको सलाह दी जाती है कि अधिक भीड़-भाड़ वाली जगहों पर संभलकर रहें. अपने आसपास निगाह बनाएं रखें.


एबीपी न्यूज़ पर दिनभर की बड़ी खबरें


पीएम मोदी ने अंडमान निकोबार के तीन द्वीपों के नाम बदले, रॉस द्वीप का नाम नेताजी के नाम पर रखा


MP: सीएम कमलनाथ का बड़ा फैसला, मंत्री नही बल्कि अधिकारी करेंगे सरकारी योजनाओं की घोषणा