हैदराबाद: कोरोना वायरस फैलने के बाद लोगों ने अपनी सारी जरूरतों का सामान ऑनलाइन मंगाना शुरू कर दिया. खाने से लेकर कपड़ा तक सबकुछ ऑनलाइन उपलब्ध है. बाहर जाने की झंझट खत्म बस मोबाइल फोन उठाया और घर बैठे ही सारा सामान मंगवा लिया. कोरोना से बचाव भी हो गया और काम भी हो गया.


सही पता न लिखा हो तो
लेकिन, क्या आपने सोचा है कि ऑनलाइन काम बढ़ने की वजह से जहां लोगों की मुश्किलें कम हुई हैं तो वहीं डिलिवरी करने वाले लोगों का पर काम ज्यादा बोझ बढ़ भी गया है. डिलिवरी ब्वॉय दिन रात ड्यूटी पर रहकर लोगों का सामान पहुंचाने में लगे रहते हैं. लेकिन, ऐसे में अगर ऑनलाइन सामान के लिए दिया गया पता गलत हो या फिर सही तरह से न लिखा तो सेचिए कि डिलिवरी ब्वॉय की परेशानी किस हद तक बढ़ जाएगी.


हैदराबादी स्टाइल में एड्रेस
ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, सोशल मीडिया पर एक एड्रेस वायरल हो रहा है, जिसे पढ़ने के बाद हंसी को रोक पाना असंभव है. आखिर हंसी रुक भी कैसे जाए, ये पता है ही इतना अजीब. इस ऑनलाइन एड्रेस की फोटो @arunbothra नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है. जिसके साथ कैप्शन में लिखा है, हैदराबादी स्टाइल में एड्रेस.





मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं लोग
ये एक पार्सल की फोटो है, जिस पर ग्राहक का नाम सलीम लाला लिखा है. पार्सल में उसका पता लिखा है, 12-24/Z1, पाशा भाई की दुकान आके पूछ लो, सलीम लाला किधर रहते, सीधा घर तक लाके छोड़ते. चारमीनार, हैदराबाद. सलीम लाला का ये एड्रेस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग इस फोटो पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं.


फ्लिपकार्ट ने भी किया मजेदार ट्वीट
बता दें कि ऐसी ही एक फोटो जुलाई 2020 से सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी और इसमें भी कुछ ऐसा ही मजेदार पता लिखा था. राजस्थान के कोटा में उदयवीर शक्तिवात ने लिखा था, "मंदिर के समाने आते ही फोन लगा लेना में आ जाउंगा (मंदिर पहुंचें और मुझे बुलाएं, मैं इसे लेने आऊंगा)." इतना ही नहीं, इस फोटो पर फ्लिपकार्ट ने भी मजेदार ट्वीट किया है.





ये भी पढ़ें:



प्रयागराज माघ मेला: संतों के कैंप से शुरू हुआ राम मंदिर के लिए चंदा लेने का अभियान, ये है खास वजह


कोरोना के खिलाफ विजय की ओर देश, अफवाह फैलाने वालों से रहें सतर्क : योगी आदित्यनाथ