नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर बरपाया हुआ है. दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का आकड़ा देश में बढ़ता जा रहा है. कोरोना मरीज़ों की संख्या 47152 जा पहुंच गई है. वहीं इस महामारी की चपेट में आने से मृतकों का आकड़ा 2206 हो गया है. आपको बता दें, कल एक दिन में देश में 4200 मामले सामने आए हैं, जो कोरोना दौर का एक दिन में सबसे अधिक आंकड़ा है.

24 मार्च से चल रहे देश में लॉकडाउन को 48 दिन बीत गए है. जारी लॉकडाउन 17 मई तक है. ऐसे में केंद्र सरकार ने कोरोना स्तिथि को देखते हुए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. 6 घंटे चली इस बैठक में कोरोना मरीज़ों, कोरोना से मौत का आकड़ा और लॉकडाउन पर चर्चा हुई. आइये, जानते है कल एक दिन की 20 बढ़ी खबरें.


1- देश में लगातार कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड टूट रहा है. कल एक दिन में सबसे ज्यादा 4200 मामले आए हैं. 2100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


2-
कोरोना मरीजों पर सरकार की नई गाइडलाइंस जारी की है. अगर बुखार तीन दिन तक नहीं है और बाकी लक्षण भी कम हैं तो 10 दिन में अस्पताल से बिना टेस्ट के हो सकती है छुट्टी.3- महराष्ट्र में सबसे ज्यादा फैला है कोरोना. यहां 800 से ज्यादा मौत हुई हैं. पूरे राज्य में एक हजार से ज्यादा पुलिसवाले संक्रमित हैं. सवा सौ ठीक भी हुए है.4- मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में 81 कैदी और 25 जेल अधिकारियों को भी कोरोना हुआ. यहां अबतक 158 कैदी संक्रमित.


5- बीजेपी विधायक नीतेश राणे ने मुंबई के केईएम अस्पताल में मरीजों के साथ डेडबॉडी का वीडियो जारी किया. महाराष्ट्र सरकार बोली-अस्पताल में जांच जारी है.

6- गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार से ज्यादा हुई. अहमदाबाद में होम डिलीवरी की पेमेंट अब कैश करने पर पाबंदी. नोट से कोरोना फैलने का डर.

7- एमपी के भोपाल में कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा. 2 हजार की आबादी वाले इलाके में मिले 200 कोरोना पॉजिटिव मरीज. एमपी में मरीजों की संख्या 3600 के पार.

8- एमपी में शिवराज सरकार का पुलिस को आदेश आया है. पीड़ित लोगों की एफआईआर घर जाकर दर्ज करें. पहल का नाम एफआईआर आपके द्वार.

9- दिल्ली में कोरोना के मामले सवा सात हजार के पार हो गया. कल 300 से ज्यादा केस आए हैं. केजरीवाल सरकार ने कहा है कि अस्पताल मौत के आंकड़े अब रोज दें.

10- दिल्ली में ऊर्जा मंत्रालय के एक अधिकारी को पॉजिटिव. श्रम शक्ति भवन को खाली कराया गया. सैनेटाइजेशन किया जा रहा है.

11- मुंबई की आर्थर रोड जेल में कोरोना फैलने के बाद बाकी जेल सतर्क. दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के अलग वार्ड. परिवारवालों से नहीं मिल सकेंगे.

12- यूपी में भी कोरोना मरीजों की संख्या साढे तीन हजार से ज्यादा हुई. आज नोएडा में 4 और गाजियाबाद में भी 4 नए मामले सामने आए.

13- कोरोना वायरस के डर की वजह से गाजियाबाद की एक सोसाइटी में आरडब्ल्यूए ने बाहरी लोगों पर पाबंदी लगाई. 1 हजार का लगेगा जुर्माना.

14- बिहार में प्रवासी मजदूरों के लौटने से कोरोना के मामले बढ़े. 700 के पार केस. यहां पांच पुलिसवालों को भी कोरोना हुआ.

15- लॉकडाउन के साथ बारिश ने आम और लीची किसानों की कमर तोड़ी. उत्तराखंड के रामनगर में किसानों का दावा आंधी-तूफान से लाखों का नुकसान.

16- कोरोना संकट के बीच अमृतसर में ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात स्वास्थ्य कर्मी धरने पर बैठे. पंजाब सरकार से वेतन बढ़ाने और सभी को पर्मानेंट करने की मांग.

17- आईटीबीपी जवानों ने जोजिला से करगिल और लद्दाख के लिए 900 ट्रकों को हाइवे से निकाला. तेल और दूसरे सामानों के ट्रक 21 दिन से फंसे थे.

18- ट्रेन चलाने के फैसले के बाद अब एयरपोर्ट पर तैयारियां तेज. खास मशीनों से यात्रियों के सामान के सैनेटाइजेशन का प्लान बन रहा है.

19- सरकार ने बताया कि आरोग्य सेतु करीब दस लाख लोगों ने डाउनलोड किया है. ऐप से निजी डाटा चोरी होने के दावों को गलत बताया.

20- उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम के कपाट 15 मई को खुलेंगे, सिर्फ मुख्य पुजारी समेत 27 लोग मौजूद रहेंगे, श्रद्धालुओं को नहीं बुलाया गया है.