नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को लेकर सोशल मीडिया पर बड़ा झूठ फैलाया जा रहा है. ये झूठ एबीपी न्यूज़ के नाम पर फैलाया गया है. जिसमें दावा किया गया है कि ‘संबित पात्रा की बेटी मुस्लिम युवक संग फरार हो गई है.’ जानिए पूरा मामला क्या है और इस दावे का सच क्या है.


फोटोशॉप्ड है संबित पात्रा की वायरल तस्वीर


दरअसल फोटोशॉप तकनीक का इस्तेमाल करके संबित पात्रा के फोटो पर एबीपी न्यूज का लोगो लगाया गया है और उसके नीचे लिखा है- ‘’संबित पात्रा की बेटी मुस्लिम युवक संग फरार’’ अब ये फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, वॉट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स इसपर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.



संबित पात्रा ने अभी तक नहीं की है शादी


एक जिम्मेदार चैनल होने के नाते और क्योंकि ये झूठ एबीपी न्यूज़ के नाम पर फैलाया जा रहा है, इसलिए इस झूठ का पर्दाफाश करना जरूरी था. एबीपी न्यूज़ ने ऐसी कोई खबर न तो टीवी चैनल और न ही यूट्यूब चैनल पर चलाई है. ये दावा सरासर झूठा है. ये दावा इसलिए भी झूठा है, क्योंकि संबित पात्रा की अभी तक शादी ही नहीं हुई है. ऐसे में एबीपी न्यूज़ जैसा जिम्मेदार न्यूज़ चैनल कैसे इस तरह की गलत खबरें चला सकता है. जो स्क्रीनशॉट शेयर की जा रही है और उसमें जो फॉन्ट इस्तेमाल किया गया है और लोगो की जो जगह है वो भी गलत है, जिससे साफ जाहिर है कि ये गलत खबर है और एबीपी न्यूज़ के नाम पर आम लोगों को बरगलाया जा रहा है.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में संबित पात्रा ने ओडिशा की पुरी सीट से चुनाव लड़ा था. इस दौरान उनकी तरफ से पेश किए गए चुनावी हलफनामा में बताया गया था कि उनकी शादी नहीं हुई है.


तमाम फैक्ट के साथ एबीपी न्यूज़ इस खबर को झूठा होने की पुष्ठि करता है.


एबीपी न्यूज़ की अपील


एबीपी न्यूज अपने दर्शकों और पाठकों से अपील करता है कि इस तरह की फोटो शॉप्ड तस्वीरें कतई शेयर न करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है. एक जिम्मेदार नागरिक बनें और झूठी खबरें फैलाने वालों का न सिर्फ विरोध करें, बल्कि इस खबर को शेयर करके उन्हें बेनकाब करें.


यह भी पढ़ें-


शेहला रशीद का विवादों से पुराना नाता, पिता का आरोप- विदेशों से लिए 3 करोड़, बेटी से है जान को खतरा


मुसलमान को पार्टी का टिकट न देने के BJP नेता के बयान पर भड़के ओवैसी, बताया शर्मनाक