नई दिल्ली: आदित्यनाथ योगी ने यूपी के सीएम की कुर्सी क्या संभाली कई लोग नाराज हो गए. राजनैतिक विरोधी सवाल उठा रहे हैं, कहीं दबी आवाज में तो कहीं खुले तौर पर योगी को सीएम बनाने की आलोचना हो रही है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के जरिए दावा है कि योगी के सीएम बनने के पर महिला पुलिस इतनी खुश है कि झूम-झूमकर डांस कर रही है.


2 मिनट 28 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर हो रहा है. वायरल वीडियो के साथ दावा है कि वीडियो में पुलिस की वर्दी में दिख रही ये महिलाएं उत्तर प्रदेश पुलिस की हैं जो कि योगी जी के सीएम बनने से इतनी खुश हैं कि सब कुछ भूलकर बेतहाशा डांस कर रही हैं.



वीडियो में करीब 10-12 महिला पुलिसकर्मी दिखाई दे रही हैं. वीडियो में महिलाएं जिस कमरे में डांस कर रही हैं उसे ध्यान से देखने पर कमरे में कूलर, एक कोने में अलमारी, कुछ टंगे हुए कपड़े और पलंग दिख रहे हैं. देखने में कमरा किसी हॉस्टल का लग रहा है. हमने पड़ताल को आगे बढ़ाया और इंटरनेट पर इस वायरल वीडियो का सुराग ढूंढने की कोशिश की.


खास बात ये है कि वीडियो यही था बस मुखौटा अलग पहनाया गया था. इंटरनेट पर ये वीडियो अलग-अलग नाम से मौजूद है लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि वीडियो पहले से इंटरनेट पर है. किसी ने 1 महीने पहले अपलोड किया है तो किसी ने 3 हफ्ते पहले.


ये साफ नहीं हो पाया कि ये वीडियो कहां का है और महिलाएं पुलिस की हैं भी या नहीं लेकिए एक बात बिल्कुल साफ है कि वायरल वीडियो में महिलाओं के डांस का योगी के सीएम बनने से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि ये बहुत पहले से इंटरनेट पर मौजूद है. इसलिए हमारी पड़ताल में योगी के सीएम बनने पर महिला पुलिस के डांस वाला दावा झूठा साबित हुआ है.